Jio का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान तलाश रहे हैं? इस प्लान के फायदे जानकर खुश हो जाएंगे, Vi-Airtel छूटे पीछे

सस्ते और अच्छे प्लान से रिचार्ज करना हर कोई चाहेगा. बता दे की देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी के बीच लगातार अपने ग्राहकों के लिए बेहतर रिचार्ज प्लान पेश करती है. अब यूजर्स की जरूरत को समझते हुए जियो ने अपने ज्यादा इंटरनेट वाले एक प्लान को री-लॉन्च किया है. आज की तारीख में जियो देश की नंबर वन कंपनी है और अपने यूजर्स को सबसे सस्ते प्लान्स ऑफर करती है. हम आपको आज जियो के सबसे बेसिक और सस्ते प्रीपेड प्लान के बारे में बताएंगे और साथ में यह भी जानेंगे कि कैसे यह प्लान बेनिफिट्स के मामले में एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया यानी वीआई (Vi) के सस्ते प्लान्स से आगे है.

JIO का सबसे सस्ता रीचार्ज : आपको बता दे की रिलायंस जियो ने कुछ महीनों पहले अपने कई सारे प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ायी थीं और कई प्लान्स में बदलाव भी किया था. अब जियो का सबसे सस्ता (बेसिक) रीचार्ज प्लान 119 रुपये का है. 119 रुपये के इस प्लान में जियो यूजर्स को हर दिन 1.5GB हाई स्पीड इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और कुल 300 एसएमएस के बेनिफिट्स मिलते हैं. इस प्लान में यूजर को जियो क्लाउड और जियो सिनेमा जैसे सभी जियो ऐप्स का फ्री ऐक्सेस भी मिलेगा. इस प्लान की वैलिडिटी 14 दिनों की होती है.

Airtel का Rs 209 वाला प्लान : खास बात यह है की एयरटेल के इस प्लान के साथ 21 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इस प्लान में भारती एयरटेल अपने यूजर को हर दिन के लिए 1GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन के बेनिफिट्स देती है. इस प्लान में यूजर्स को 30 दिनों के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के ट्रायल एडिशन का सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है.

Vi का Rs 199 वाला प्लान : वही वोडाफोन आइडिया (Vi) का यह प्रीपेड प्लान 18 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इस प्लान में आपको हर दिन के लिए 1GB इंटरनेट, किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रतिदिन के बेनिफिट्स मिलते हैं. इस प्लान में कंपनी कोई भी ओटीटी बेनिफिट्स नहीं देती.