अच्छी खबर : सरसों तेल के भाव में बड़ी गिरावट! इतने रुपये सस्ते में जल्द करें खरीदारी

देश में इन दिनों महगाई का दौर चल रहा है. लग भग हर चीज महगी होती जा रही है. जिससे आम लोगों की जेब पर महंगाई का बोझ पड़ रहा है। बताया जा रहा है की देश कुछ शहरों में तो पेट्रोल 120 प्रति लीटर पार बिक रहा है तो डीजल के दाम भी शतक लगा चुके हैं। खुदरा बाजार में सब्जियों के दाम बेलगाम होने से लोगों में हाहाकार वाली स्थिति बनी हैं।

खास बात यह की अगर आपके भी घर में सरसों का तेल उपयोग होता है तो यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में सरसों तेल के दाम में गिरावट देखने को मिल रही है। इतना ही नहीं अगर सरसों तेल के उच्चतम स्तर की बाते करें तो करीब 50 प्रति लीटर कम हैं। यूपी में सरसों के तेल की कीमत 160 रुपये प्रति लीटर पर कायम है।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इससे पहले 22-25 अप्रैल तक यूपी में ही सरसों तेल के दाम 166 रुपये तक पहुंच गए। कीमत पिछले साल की तुलना में अभी भी 50 रुपये प्रति लीटर कम हैं। बता दे की वायदा बाजार के जानकारों के अनुसार, सरसों का उत्पादन दोगुना होने से अभी दाम में और भी कमी देखने को मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में मंदी के चलते आने वाले दिनों सरसों तेल के दाम में और भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

जानिए कानपुर का भाव : जानकारों की माने तो कानपुर में सरसों तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला। कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर पर खुले हैं। पिछले तीन दिन से मुजफ्फरनगर में 166 रुपये प्रति लीटर थे। इससे पहले हमीरपुर में पिछले चार दिन से 169 रुपये प्रति लीटर थे। वहीं, 20 और 21 अप्रैल को कानपुर में 180 रुपये प्रति लीटर थे। 19 अप्रैल को इलाहाबाद में सरसों का तेल दो सप्ताह की तरह 168 रुपये था। इसी तरह 7 अप्रैल को अंबेडकरनगर में 172 रुपये प्रति लीटर, 31 मार्च को हमीरपुर में 169 रुपये, 15 मार्च को 167 रुपये और 29 मार्च को हमीरपुर में ही 169 कीमत देखने को मिली थी।