Site icon APANABIHAR

Bank Holidays :1 से 4 मई तक लगातार बंद रहेंगे बैंक, अभी से निपटा लें सभी काम

apanabihar.com 108

अभी अप्रैल का महीना चल रहा है बस कुछ दिनों बाद ही अप्रैल का महीना आ जायगा. ऐसे अगर आप बैंक से जुड़े किसी भी काम को निपटाने के लिए अभी से प्लानिंग कर रहे हैं तो जान लें कि मई में बैंक में कितने दिन अवकाश रहने वाले हैं. बता दे की अप्रैल महीना खत्म होते ही उनकी छुट्टियां शुरू हो जायेंगी. एक दिन नहीं, बल्कि चार दिन तक बैंकों में छुट्टियां रहेंगी. भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने बैंकों की छुट्टियां पहले ही घोषित कर दी है.

Also read: बिहार में 1431.36 करोड़ से बनेगी फोरलेन सड़क, इन जिलों से गुजरेगी सड़क

खास बात यह है की अप्रैल का महीना खत्म होने के बाद मई की शुरुआत ही छुट्टियों से होगी. 1 मई को मजदूर दिवस पर सरकारी छुट्टी होती है. बैंकों को लगातार चार दिन की छुट्टी मिलेगी. इसलिए अगर बैंक में कोई काम है, तो 30 अप्रैल से पहले ही इसे निबटा लें. अगर आपने अभी काम नहीं निपटा लिया, तो आपका काम लटक सकता है.

Also read: मुजफ्फरपुर और सहरसा से भी चल सकती है वंदे भारत ट्रेन, जाने रुट व किराया

आपको बता दे की अगर आप ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है. बैंकों की ऑनलाइन सेवाएं जारी रहेंगी. यानी छुट्टियों के दौरान भी आपको परेशानी नहीं होने जा रही. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के कैलेंडर पर गौर करेंगे, तो पायेंगे कि मई 2022 के पहले सप्ताह में 4 दिन बैंकों में छुट्टियां हैं. 1 मई को रविवार है. 2 मई को कई राज्यों में परशुराम जयंती की छुट्टी रहेगी. 3 और 4 मई को ईद-उल-फितर और बसवा जयंती (कर्नाटक) की छुट्टी रहेगी. ईद की छुट्टी अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हो सकती है.

Also read: इस ट्रेन में मिलेगी कंफर्म टिकट, बिहार से पश्चिम बंगाल व कर्नाटक के लिए चलेगी ट्रेन

Also read: गया-आनंद विहार-गया सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के बढ़ाए गए फेरे, रुट

Exit mobile version