apanabihar.com 93

साथियों अपने भविष्य को सुन्दर बनाने के लिए लोगों ने सहारा को अपनाया था. और इसके अलग-अलग स्कीमों में अपना पैसा इन्वेस्ट किया था | लेकिन ठीक उसके उल्टा हो रहा है सहारा पर लोगों का आरोप है कि टाइम पूरा होने के बाबजूद भी सहारा पैसा नहीं दे रहा है | इसके लिए लोग जगह-जगह पर आन्दोलन भी कर रहे है | लेकिन इसका असर अभी तक देखने को नहीं मिला अब यह मामला पटना हाईकोर्ट के पास पंहुच गया है |

Also read: बिहार के लाल ने किया कमाल बना IAS अफसर, पिता चलाते है दवा दुकान, जाने सफलता की कहानी

जानकारी के लिए बता दे की गोपालगंज जिला उपभोक्ता पारितोष आयोग ने सेवा में त्रुटि पाते हुए सहारा इंडिया की सासामुसा शाखा के शाखा प्रबंधक तथा सहारा इंडिया को-आपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड लखनऊ के निदेशक को एकल या संयुक्त रूप से जमा पांच लाख 81 हजार 500 रुपये का भुगतान नौ प्रतिशत ब्याज के साथ करने का आदेश दिया है। जिला उपभोक्ता पारितोष आयोग ने शारीरिक, आर्थिक और मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए 12 हजार रुपये तथा मुकदमा खर्च के लिए तीन हजार रुपये का भुगतान आवेदक को करने का भी आदेश दिया है।

आपको बता दे की कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा गांव के मोहम्मद सलीम ने सहारा ए सलेक्ट योजना में 50 – 50 हजार रुपये के दस फिक्स 18 माह के लिए 15 मार्च 2019 को किया था। परिपक्वता पर उन्हें पांच लाख 81 हजार 500 रुपये का भुगतान मिलना था। निर्धारित तिथि को सहारा इंडिया ने उनके परिपक्व राशि का भुगतान नहीं किया। इसके बाद उन्होंने जिला उपभोक्ता परितोष आयोग में वाद दाखिल किया।

बताया जा रहा है की सूचना निर्गत होने के बाद सहारा इंडिया की तरफ से हाजिर उनके वकील ने कहा कि मो. सलीम ने सोसाइटी के बाइलाज को पढ़ने के बाद सोसायटी की सदस्यता ली थी। वे सोसाइटी के सदस्य थे। इसलिए वह उपभोक्ता होने का दावा नहीं कर सकते हैं। मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद आयोग के अध्यक्ष जनार्दन त्रिपाठी तथा सदस्य मनमोहन कुमार ने शाखा प्रबंधक व निदेशक को एकल या संयुक्त रूप से परिपक्व राशि पांच लाख 81 हजार 500 रुपये का भुगतान परिपक्वता की तिथि से नौ प्रतिशत ब्याज के साथ करने का आदेश दिया। जिला उपभोक्ता पारितोष आयोग ने शारीरिक, आर्थिक और मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए 12 हजार रुपये तथा मुकदमा खर्च के लिए तीन हजार रुपये का भुगतान आवेदक को करने का भी आदेश दिया है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.