Site icon APANABIHAR

Bihar Weather: उत्तर बिहार में कल तक बारिश और ठनके का अलर्ट

apanabihar.com1 33

बिहार के लोगों को अब गर्मी से राहत मिलने लगा है. बता दे की उत्तर और मध्य बिहार में दक्षिणी और पुरवैया हवा का शक्तिशाली प्रवाह बना हुआ है. साथ ही चक्रवाती सिस्टम भी शक्तिशाली बना हुआ है. इसके कारण सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका आदि जिलों में अगले दो दिन तक बारिश और ठनका का अलर्ट जारी किया गया है. इधर बुधवार को तराई क्षेत्र से पूर्व बिहार तक कई जिलों में आंधी-पानी के साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी हुई. फारबिसगंज (अररिया) में 52.4, निर्मली (सुपौल ) में 27, जोकीहाट (अररिया ) में 25.4 और मधेपुरा व झंझारपुर 10 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गयी है.

Also read: बिहार में होने वाला है बारिश, इन जिलों में गरजेंगे बादल

मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट : आपको बता दे की बिहार के कई जिलों में आंधी-बारिश होने के कारण भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. बिहार के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्वी भाग के कई जिलों में आंधी-बारिश और ओलावृष्टि हुई है, जिसका सीधा असर तापमान पर दिख रहा है. पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज हुई है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

जानकारों की माने तो बिहार के पूर्वी व पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी समेत 11 जिलों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में चक्रवात 30 से 40 किमी प्रति घंटा की रफ्तार के साथ होने का अनुमान है. पूर्वी-पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी समेत 11 जिलों में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्के व मध्यम स्तर की बारिश का भी पूर्वानुमान बताया गया है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी
Exit mobile version