Site icon APANABIHAR

पटना के लोगों पर महंगाई की मार, 30 फीसदी तक बढ़ सकता है ऑटो ओर बस का किराया

apanabihar.com 61

बिहार के लोगों को एक और महगाई का झटका लग सकता है. बता दे की सीएनजी और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच यहां ऑटो-रिक्शा और बस किराए में 30 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जा सकती है. जिससे पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने वालों को तगड़ा झटका लग सकता है. ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन सोमवार को इसका प्रस्ताव देने के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक करेगा.

Also read: बिहार में भीषण गर्मी से मिली राहत, इन 12 जिलों में होगी बारिश

किराए में 30 फीसदी बढ़ोतरी का मांग : आपको बता दे की ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन-बिहार के महासचिव राजकुमार झा ने रविवार को बताया कि बसों और ऑटो-रिक्शा के किराए में 30 फीसदी बढ़ोतरी का मांग रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर बिहार सरकार प्रस्ताव को खारिज भी कर देती है, तो भी ऑटो-रिक्शा और बसों के किराए में बढ़ोतरी की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसकी वजह है पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भारी उछाल, जिसके बाद हमारे लिए अपने वाहन चलाना असंभव हो गया है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

कितना बढ़ सकता है किराया : मीडिया रिपोर्ट की माने तो अगर ऑटो-रिक्शा और बसों के किराए में वास्तव में 30 प्रतिशत की वृद्धि की जाती है, तो एक यात्री को गांधी मैदान से रेलवे स्टेशन जाने के लिए 13 रुपये और पटना के गांधी मैदान से दानापुर जाने के लिए 39 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं अभी गांधी मैदान से पटना जंक्शन का वर्तमान किराया 10 रुपये और गांधी मैदान से दानापुर का किराया 30 रुपये है.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version