apanabihar.com1 13

देश में अभी गर्मियों में बढ़ते तापमान के बीच नींबू की डिमांड भी काफी बढ़ गई है. जिस कारण नींबू कई जगहों पर 300 रूपए प्रति किलो के पार हो गया है. बताया जा रहा है की कई जगहों पर 10 रुपए में सिर्फ एक नींबू ही मिल रहा है. दिल्ली के मार्केट में सब्जी विक्रेताओं की मानें तो बीते कुछ दिनों में नींबू के दामों में काफी इजाफा हुआ है. नोएडा में नींबू अलग अलग दामों में बिक रहा है, इसमें 240 रुपए से लेकर 280 रुपये प्रति किलो तक शामिल है.

Also read: Lucknow-Dehradun Vande Bharat started running, fare will not run only on this day, know the fare

आपको बता दे की राजधानी दिल्ली की आईएनए मार्केट में नींबू के दाम 350 रुपए प्रति किलो तो वहीं नोएडा के बाजार में 80 रुपए के ढाई सौ ग्राम बिक रहा है. गाजीपुर स्थित सब्जी मंडी में दुकानदारों को 230 रुपये किलो दिया जा रहा है, इसके बाद ग्राहकों को बाजार में 280 रुपए प्रति किलो मिल रहा है. हालांकि नींबू भी दो तरह के बाजार में बिक रहे हैं, पहला हरा नींबू जिसके दाम 280 और दूसरा पीला नींबू जो कि 360 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

Also read: Train from Supaul to Patna will run very soon, people jumped with joy

खास बात यह है की एनसीआर क्षेत्र में सब्जी विक्रेता किशोर ने बताया कि, “आज ही 1250 रुपए के 5 किलो नींबू खरीद कर लाया हूं, इसके बाद अब यही नींबू बाजार में महंगा बिकेगा, क्योंकि हमें भी अपनी गाड़ी, पेट्रोल का खर्चा निकालना होगा. बीते एक हफ्ते में इन दामों में भारी इजाफा है और अन्य मंडियों में दुकानदारों के मुताबिक, आगामी कुछ दिनों तक नींबू के दामों में इसी तरह इजाफा होगा.” मीडिया रिपोर्ट की माने तो अक्सर गर्मियों में नींबू के दाम बढ़ जाते हैं, लेकिन बेमौसम बारिश से भी ये महंगा हो जाता है. वहीं मौसम में बदलाव के कारण भी नींबू के दामों में उछाल आया है.

Also read: The biggest water park is being built in Bihar on the lines of Dubai, you will get all these special facilities… know the location

Also read: Train News: Railway Bihar is going to run special trains on these routes, the long wait of years is over!

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.