NIT पटना की पायल को Google से मिला 32 लाख का पैकेज, बोली- सपना हुआ साकार

दुनिया के सबसे बेहतरीन कंपनी में से एक गूगल (Google) जिसमे नौकरी करने का सपना हर कोई देखता है, लेकिन बहुत ही कम लोगों को यहां काम करने का अवसर मिल पाता है। हालांकि मेहनत और लगन के साथ बढ़ने वाले युवाओं के लिए कोई भी मुकाम उतना मुश्किल नहीं होता। उन्ही में से एक है पटना NIT की पायल. राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) की छात्रा पायल खत्री को गूगल से 32 लाख का पैकेज मिला है। कंप्यूटर साइंस फाइनल ईयर की छात्रा मूलत: कानपुर की रहने वाली हैं। पायल को कई और कंपनियों ने भी ऑफर दिए थे, लेकिन उनका सपना था कि वह गूगल में काम करें और इसीलिए उन्होंने गूगल के ऑफर को स्वीकार किया।

आपको बता दे की पायल ने बताया कि उन्हें अमेरिकन एक्सप्रेस और अन्य बड़ी कंपनियों से भी ऑफर आए हैं लेकिन वह गूगल को ज्वाइन करेंगी। पायल के पिता दीपक खत्री प्रिंटिंग और डिजाइनिंग का काम करते हैं और उनकी मां हिमांशी खत्री गृहिणी हैं। पायल जून-जुलाई में फाइनल ईयर परीक्षा देने के बाद कंपनी ज्वाइन करेंगी। एनआइटी पटना के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर डा. शैलेश एम पांडे ने बताया कि अभी तक कुल 118 कंपनियां आ चुकी हैं और प्लेसमेंट का प्रतिशत 116 प्रतिशत रहा है।

बताया जा रहा है की इससे पहले NIT की छात्रा आदिती को फेसबुक ने 1.6 करोड़ का पैकेज आफर किया था। आदिति इलेक्ट्रानिक एंड कम्युनिकेशन की लास्ट इयर की छात्रा हैं। खास बात यह है की अदिति ने पिछले पांच सालों में एक बड़ी कामयाबी हासिल की है। अधिकतम पैकेज जो दिया गया था वह केवल 50 से 60 लाख का था। अदिति के पिता टाटा स्टील में काम करते हैं, जबकि उनकी मां सरकारी स्कूल में शिक्षिका हैं। उन्हें जनवरी में ऑफर लेटर मिला था लेकिन हाल ही में उन्होंने संस्थान को अपने प्लेसमेंट के बारे में बताया था।