Reliance Jio की बादशाहत खत्म? इतने लाख कस्मटर्स ने छोड़ा कंपनी का साथ, जानिए किसे हुआ फायदा

पिछले साल के आखिरी महीने में जिओ सहित कई कम्पनी ने अपने रिचार्ज प्लान को पहले की अपेक्षा और महंगा कर दिए थे बता दे किएयरटेल के प्लान सबसे अधिक महंगे हुए थे, लेकिन नुकसान रिलांयस Jio को रहा है। बता दे की रिपोर्ट के अनुसार जनवरी महीने में फिर से Jio को नुकसान हुआ है. कंपनी को 9.3 मिलियन (93,32,583) यूजर्स ने इस साल जनवरी महीने में छोड़ दिया है. इसके अलावा Vodafone Idea (Vi) और BSNL को भी नुकसान हुआ है.

आपको बता दे की BSNL के 3,77,520 कस्मटर्स कम हुए हैं जबकि वोडाफोन के 3,89,082 कस्टमर्स जनवरी महीने में कम हो गए हैं. वही सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स में एकमात्र Bharti Airtel ही ऐसा ऑपरेट है जिसके साथ नए कस्मटर्स जुड़े हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि जनवरी 2022 में एयरटेल ने 7,14,199 कस्टमर्स ऐड किए हैं. TRAI डेटा के अनुसार, जनवरी 2022 में 9.53 मिलियन मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) रिक्वेस्ट्स मिले.

जानकारों की माने तो Jio के कस्टमर्स कम हो गए लेकिन, एक्सपर्ट्स इस पर अपनी अलग राय रखते हैं. उनके अनुसार, Reliance Jio के लिए ये एक अच्छी खबर है क्योंकि जियो के नॉन-पेइंग सब्सक्राइबर्स कम हो रहे हैं. पिछले पांच महीने में जियो के एक्टिव सब्सक्राइबर्स का शेयर लगातार बढ़ा है.