Hero Motocorp की मोटरसाइकिल और स्कूटर होंगे महंगे, जानें कितने और कब से बढ़ेंगे दाम

भारतीय की मशहुर दोपहिया वाहन बाजार में जब भी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल की चर्चा होती है, तो एक नाम सबसे पहले आती है, वह है Hero Splendor (हीरो स्प्लेंडर) बता दे की हीरो मोटोकॉर्प की मोटरसाइकिलें और स्कूटर पांच अप्रैल से 2000 रुपये तक महंगे हो जाएंगे. कंपनी ने बीते कल यानी मंगलवार को यह जानकारी दी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि कमोडिटी की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के प्रभाव को आंशिक रूप से दूर करने के लिए वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करना जरूरी है. कंपनी अपने संपूर्ण उत्पाद शृंखला शोरूम कीमतों को ऊपर की ओर संशोधित करेगी. कीमतों में बदलाव 2000 रुपये तक होगा.

मॉडल और बाजार के हिसाब से होगी कीमतों में वृद्धि : आपको बता दे की कंपनी के वाहनों की कीमतों में वृद्धि मॉडल और बाजार के हिसाब से की जाएगी. गौरतलब है कि टोयोटा किर्लोस्कर मोटर, ऑडी, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज सहित विभिन्न कंपनियों ने उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण पहले ही अगले महीने से अपने उत्पादों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है.

जानकारों की माने तो कई कार कंपनियों के अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा के बाद हीरो मोटोकॉर्प पहली दोपहिया वाहन कंपनी है जिसने मोटरसाइकिलों और स्कूटर्स के दाम बढ़ाने का एलान किया है. इसके अलावा ओला ने होली के बाद अपने एस1 प्रो स्कूटर के दाम बढ़ाने का एलान किया था.

हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में आज तेजी : खास बात यह है की हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में आज तेजी देखी जा रही है जबकि कल इसके शेयर में बड़ी गिरावट देखी गई थी. आज हीरो मोटोकॉर्प का शेयर 57.35 रुपये यानी 2.59 फीसदी की तेजी के बाद 2,268 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है.