गर्मी के मौसम में शुरू करें यह बिजनेस, कुछ दिनों में होगी लाखों की कमाई

अगर आप सरकारी नौकरी करते और पेंशन पाना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, हम आपको एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको कम निवेश पर पेंशन की गारंटी मिलेगी. अब आप सोच रहे होंगे, यह कैसे होगा। तो चलिए हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं। आज हम आपको ऐसे बिजनेस आइडिया (Business Idea) के बारे में बताने वाले हैं जिसमें आपको कम मेहनत में ज्यादा से ज्यादा मुनाफा होता. ऐसे में इस सीजन में आइसक्रीम का बिजनेस शुरू करके आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. इस बिजनेस की खास बात ये है कि इसमें जोखिम भी बहुत कम होता है. आप इस सीजन में आइसक्रीम पार्लर का बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

आइसक्रीम पार्लर की इस तरह करें शुरुआत : आपको बता दे की आइसक्रीम का बिजनेस शुरू करने के लिए सबसे पहले आपके पास बड़ा फ्रिज होना चाहिए. इसके साथ ही 400 से 500 sq ft की छोटी सी शॉप की जरूरत पड़ेगी जहां आप यह पार्लर खोल सकते हैं. आइसक्रीम पार्लर का लोकेशन अच्छा होना भी बहुत जरूरी है. इसके साथ ही चाहें तो 5 से 10 लोगों की पार्लर में बैठने की व्यवस्था भी कर सकते हैं.

अमूल की ले सकते हैं फ्रेंचाइजी : जानकारों की माने तो यह आइसक्रीम पार्लर आप अमूल की मदद से खोल सकते हैं. अमूल लोगों को अपनी फ्रेंचाइजी (Amul Franchise) ऑफर करता है. लेकिन, ध्यान रखने वाली बात ये है कि इसमें पार्लर के लिए कम से कम 300 sq ft जगह होने आवश्यक है. इस फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई करने के लिए आप retail@amul.coop पर ईमेल कर सकते हैं. इस मामले में ज्यादा जानकारी लेने के लिए http://amul.com/m/amul scooping parlours पर विजिट कर ज्यादा जानकारी लें. ध्यान रखें कि आपको अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए 5 से 50 हजार रुपये तक बतौर सिक्योरिटी मनी जमा करनी होगी जो Non-Refundable होगा.

होगी इतनी कमाई : बताया जा रहा है की इस बिजनेस के जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. आप हर महीने लाखों रुपये का इनकम कर सकते हैं. अमूल आइसक्रीम के साथ-साथ आप दूध और बाकी प्रोडक्ट का भी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. अमूल दूध बेचने पर आपको 2.5 प्रतिशत कमीशन के रूप में मिलता है. इसके अलावा बाकी मिल्क प्रोडक्ट पर 10 प्रतिशत कमीशन मिलता है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो आइसक्रीम में बिजनेस में सबसे ज्यादा कमीशन मिल सकता है. यह 20 प्रतिशत तक पहुंच सकता है.