240Km रेंज के साथ आ रही Hero Splendor Electric, बाइक से जुड़ी सारी डीटेल यहां जानें

भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच भारत में इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) का बाजार तेजी से फैल रहा है और धीरे-धीरे आम लोग अब इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की तरफ शिफ्ट हो रहे हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. महंगे पेट्रोल-डीजल को देखते हुए यह लाजिमी भी है. सरकार भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देने के लिए नये नियम और स्कीम्स ला रही है. यही वजह है कि नयी-नयी कंपनियां कई EV मॉडल्स बाजार में उतार रही हैं. ऐसे में चर्चा है कि देश की टॉप टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) भी जल्द ही अपनी बेस्ट सेलर बाइक हीरो स्प्लेंडर का इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतार सकती है.

हीरो मोटोकॉर्प का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड विडा : आपको बता दे की हीरो मोटोकॉर्प ने अभी हाल ही में अपना इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ब्रांड विडा (Vida) लॉन्च किया है और इसके साथ ही हीरो की ई-बाइक लॉन्च के कयास लगाये जाने शुरू हो गए. इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने का मन बना रहे लोग ऐसी उम्मीद जता रहे हैं कि आनेवाले समय में स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक भी लॉन्च हो सकती है. फिलहाल, हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक या विडा की पहली इलेक्ट्रिक बाइक के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने आना अभी बाकी है.

कई वेरिएंट्स में आयेगी ई-बाइक : जानकारों की माने तो यह ई-बाइक कई वेरिएंट्स में लॉन्च हो सकती है, जिसमें बेस मॉडल की रेंज 120 किलोमीटर और टॉप मॉडल की रेंज 240 किलोमीटर की होगी. नयी Hero Splendor Electric में दमदार फीचर्स के साथ ही ज्यादा टॉप स्पीड के साथ भी देखने को मिल सकती है.

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट : खबरों की माने तो कुछ महीने पहले मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम के एक स्टार्टअप ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लॉन्च की थी, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये से ज्यादा थी. हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है और इसके साथ 3 साल तक की वॉरंटी ऑफर की जाती है.