अच्छी खबर : 7 लाख कर्मचारियों के DA में हुआ 11 फीसदी का इजाफा, अप्रैल से बढ़कर मिलेगी सैलरी

सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) के लिए बहुत ही खुशी की खबर है. बता दे की 1 अप्रैल देश के लाखों कर्मचारियों की सलैरी में इजाफा होने वाला है. सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 11 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. बता दें इसका फायदा मध्य प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को होगा. 

11 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता : आपको बता दे की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी करने का फैसला लिया था. मध्य प्रदेश सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 20 फीसदी से बढ़ाकर 31 फीसदी करने का ऐलान किया था. सरकार ने सीधे डीए में 11 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है. 

यह भी पढ़ें  BSNL ने बेरोजगारों के लिए निकाली बम्पर बहाली, जानिये क्या है योग्यता

31 फीसदी की दर से मिलेगा डीए : बताया जा रहा है की देशभर में फैली महामारी की वजह से कर्मचारियों के डीए में इजाफा नहीं किया गया था, लेकिन अब सरकार ने करीब 7 लाख कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में इजाफा कर दिया है. 1 अप्रैल से इन सभी कर्मचारियों को 31 फीसदी की दर से डीए का फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा था कि महामारी के कारण हम राज्य सरकार के कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी नहीं कर सके। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 31 प्रतिशत कर दिया जाएगा और अप्रैल से वितरित किया जाएगा। 

अप्रैल से मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता : खास बात यह है की यह महंगाई भत्ता अप्रैल से दिया जाएगा. अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस फैसला का सीधा फायदा राज्य के करीब 7 लाख कर्मचारियों को होगा. मध्य प्रदेश सरकार ने बजट सत्र शुरू होने से पहले ही इसकी घोषणा की थी. जानकारी के लिए बता दे की सरकार साल में 2 बार महंगाई भत्ते में संशोधन करती है. सातवें वेतन आयोग के तहत जनवरी और जुलाई महीने में डीए में संशोधन किया जाता है. 

यह भी पढ़ें  मिथिला वासियों को मोदी सरकार का तोहफा, उमगांव से महिषी तक बनेगा धार्मिक कॉरिडोर