apanabihar.com1 28

जिओ एयरटेल भारत में सबसे लोकप्रिय टेलिकॉम कम्पनी है लेकिन भारत की एक मात्र कम्पनी बीएसएनएल अपनी सस्ती प्लानों के जरिये सभी यूजर को अपनी और आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोरती है | बीएसएनएल के कुछ रिचार्ज प्लान ऐसे हैं जो सस्ते होने के साथ ही कई बेनिफिट्स के साथ आते हैं। कंपनी के रिचार्ज प्लान्स की एक खास बात इनकी वैधता होती है जो अन्य ऑपरेटरों की तुलना में अक्सर ज्यादा होती है। दरअसल बीएसएनएल ने जनवरी 2022 में ऐलान किया था कि वह अपने ग्राहकों को फ्री में 4G सिम कार्ड (free sim card) दे रही है। लेकिन फ्री में 4G सिम कार्ड पाने का ये ऑफर अब 31 मार्च 2022 को खत्म हो रहा है। 

आपको बता दे की बीएसएनएल ने नए और मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी वाले यूजर्स को मुफ्त 4जी सिम दे रहा था। ऐसे में यदि आप अपने मौजूदा मोबाइल नंबर को बीएसएनएल में पोर्ट करना चाहते हैं, तो यह सही समय है क्योंकि इस समय आपको बीएसएनएल 4 जी सिम कार्ड बिलकुल फ्री मिल सकता है। सिम के एक्टिवेशन के समय, नए या एमएनपी ग्राहकों को केवल रिचार्ज राशि का भुगतान करना होगा। बीएसएनएल के पास पहले प्रीपेड प्लान की एक बड़ी लिस्ट है, जो 106 रुपये से शुरू होती है। अगर आपने ये ऑफर मिस किया तो आपको सिम का एक्स्ट्रा चार्ज देना पड़ सकता है।

जानिए BSNL का 4G SIM पाने का तरीका  : खास बात यह है की BSNL फ्री 4G सिम ऑफर को BSNL कस्टमर सर्विस केयर (BSNL CSC) और BSNL के रिटेल आउटलेट से ले सकते हैं। बीएसएनएल का फ्री सिम लेने के लिए ग्राहकों को पीओआई (पहचान का प्रमाण) और पीओए (पते का प्रमाण) जैसे आवश्यक दस्तावेज नजदीकी बीएसएनएल ग्राहक सेवा केंद्र या नजदीकी बीएसएनएल रिटेलर शॉप को जमा करने होंगे। बता दें कि यह ऑफर केवल बीएसएनएल केरल टेलीकॉम सर्किल में ही उपलब्ध है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.