अच्छी खबर : LIC की लैप्स पॉलिसी को फिर से शुरू करने का आखिरी मौका, जाने कब है लास्ट डेट

अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है। अगर आप अपने बचत के पैसों को सही जगह पर इनवेस्ट करते हैं तो आप उस पर कमाई भी कर सकते हैं। अगर आपके पास भारतीय जीवन बीमा निगम- एलआईसी की कोई पॉलिसी है और वह लैप्स्ड मोड में चल रही है. यानी आपने काफी समय से उसका प्रीमियम जमा नहीं किया है तो आप शेष प्रीमियम जमा करके अपनी पॉलिसी को फिर से एक्टिव करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें  10 फीसदी तक बढ़ चुके हैं सोयाबीन तेल के दाम, आगे और बढ़ने की आशंका, जानें क्यों और कितना बढ़ेगा रसोई का बजट

आपको बता दे की देश की सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने पॉल‍िसी होल्‍डर्स को लैप्स्ड पॉलिसी पर बड़ी राहत दी है. LIC ने लैप्स्ड (Lapsed) बीमा पॉलिसी सस्ते में रिवाइव कराने के लिए अभियान चलाया हुआ है. खास बात यह है की फरवरी में शुरू हुआ अभियान 25 मार्च को समाप्त हो जाएगा. यानी इसका मतलब है की आपके पास पॉलिसी को फिर से शुरू कराने के लिए मात्र 3 दिन ही बचे हैं. इसके साथ ही जिन पॉलिसी की प्रीमियम डेट तो निकल चुकी है लेकिन, रिवाइवल डेट अभी बची हुई है वह इस अभियान का लाभ उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें  youtuber ने मात्र 42 सेकेंड में कमाया 1 करोड़ 75 लाख रुपये जानिये कमाई का ये ख़ास तरीका

बताया जा रहा है की lic के इस अभियान में मल्टीपल रिस्क पॉलिसी, टर्म इंश्‍योरेंस पॉलिसी और हाई रिस्क बीमा पॉलिसी को शामिल नहीं किया गया है. खबरों की माने तो लैप्स्ड पॉलिसी को फिर से शुरू करने के लिए एलआईसी अपने ग्राहकों को राहत भी दे रही है. अगर आपके बकाया प्रीमियम की राशि 1 लाख रुपये तक है (लेट चार्ज मिलाकर) तो उस पर आपको 2,000 रुपये तक की छूट दी जाएगी. एक लाख से 3 लाख रुपये तक के बकाया पर 2500 रुपये और 3 लाख रुपये से अधिक के बकाये पर 3,000 रुपये तक की छूट दी जा रही है.

LIC