स्मृति मंधाना ने इंटरनेशनल क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम, मिताली-हरमनप्रीत कौर की क्लब में मिली एंट्री

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने आईसीसी महिला विश्व कप 2022 (ICC Women’s World Cup) के तहत खेले जा रहे मुकाबले में बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के खिलाफ अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली है. आपको यह जान कर खुशी होगी की बाएं हाथ की अनुभवी ओपनर मंधाना ने इस मुकाबले में 17वां रन लेते ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 5 हजार रन भी पूरे कर लिए. मंधाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस उपलब्धि को हासिल करने वाली भारत की तीसरी महिला हैं. इससे पहले कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) और ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) पांच हजार के आंकड़े को पार कर चूकी हैं.

यह भी पढ़ें  ईशान किशन लेना चाहते है ऋषभ पंत की जगह ? कहा- मुझे विकेटकीपिंग पसंद है मुझे मौका दिया जाए तो….

आपको बता दे की हैमिल्टन के सेडन पार्क में जारी महिला विश्व कप 2022 के 22वें मुकाबले में स्मृति मंधाना ने 51 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 चौके जड़े. भारतीय कप्तान मिताली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. स्मृति और शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई. खास बात यह है की दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की. शेफाली 8 रन से अपना अर्धशतक चूक गईं. उन्होंने 42 गेंदों पर 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए. मिताली राज खाता भी नहीं खोल सकीं.

जानकारी के लिए बता दे की 25 वर्षीय स्मृति मंधाना के नाम 70 वनडे मैचों में अब कुल 2717 रन हो गए हैं जबकि 4 टेस्ट मैचों में मंधाना के नाम 325 रन दर्ज हैं. वही 84 टी20 इंटरनेशनल मैचों में इस अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने 1971 रन बनाए हैं. मंधाना वनडे में कुल 6 जबकि टेस्ट में एक शतक लगा चुकी हैं. टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनका बेस्ट स्कोर 86 रन रहा है.

यह भी पढ़ें  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज सड़क किनारे बेच रहे हैं चने, देखिये वायरल VIDEO