महंगाई का एक और झटका: दूध की कीमतों 5 रुपये प्रति लीटर का इजाफा, जाने किस कंपनी ने बढ़ाए दाम

आम जनता को अब और जेब ढीली करनी पर सकती है. खबरों की माने तो सांची मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन (Sanchi Milk Co-Operative Federation) ने दूध की कीमतों में 5 रुपये का इजाफा किया है। इसका मतलब है की एक लीटर दूध की कीमत 57 रुपये हो गई है। बता दें, कीमतों में की गई बढ़ोतरी सोमवार यानी आज से लागू हो गई हैं। इससे पहले मदर डेयरी (Mother Dairy) और अमूल (Amul) ने भी दूध के दाम में इजाफा किया था।

आपको बता दे की भोपाल दुग्ध संघ की तरफ से शनिवार को जारी किए गये एक बयान में कहा गया था कि 21 मार्च से नए रेट लागू किए जाएंगे। हालांकि ऐसे ग्राहक जिन्होंने 15 अप्रैल तक एडवांस पेमेंट किया है उन्हें पुराने रेट पर ही दूध मिलेगा। खास बात यह है की उन्हें 16 अप्रैल से बढ़े हुए दाम के साथ पेमेंट करना होगा। इस फेडरेशन की अधिकतम सप्लाई मध्यप्रदेश में ही है।

यह भी पढ़ें  सरसों तेल ग्राहकों की बल्ले-बल्ले, कीमतों में आई गिरावट, जानिए ताजा भाव

मीडिया रिपोर्ट की माने तो फुल क्रीम 1/2 लीटर दूध के लिए सोमवार से 27 रुपये की जगह 29 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एक लीटर पैक के लिए 57 रुपये देने होंगे। स्टैंडर्ड दूध (शक्ति) आधा लीटर के लिए 27 रुपये देने होंगे। वहीं, एक लीटर चाह दूध के लिए सोमवार 48 रुपये की जगह 53 रुपये का भुगतान करना होगा।