Site icon APANABIHAR

Bihar Board 12th Result 2022: बढ़ई मिस्त्री के बेटे ने किया बिहार टॉप, मिलिए टॉपर सौरव कुमार से

apanabihar.com 51

बिहार बोर्ड (Bihar Bord) ने इंटरमीडिएट का परिणाम (Result) घोषित कर दिया है. बिहार (Bihar) के (Education Minister) शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी (vijay kumar choudhary) व बिहार बोर्ड के अध्यक्ष (BSEB Chairman) आनंद किशोर (Anand Kishor) ने आधिकारिक रूप से रिजल्ट घोषित कर दी । जिसमें नवादा जिले के काशीचक प्रखंड के एक छोटे से गांव उपरावां के सौरव कुमार (Saurav Kumar) विज्ञान संकाय में पूरे बिहार में टाप किया है. सौरव ने जिला मुख्यालय स्थित केएलएस कालेज नवादा में पढ़ाई करते हुए 472 अंक प्राप्त कर यह उपलब्धि हासिल की है.

Also read: अगले तीन दिन बिहार में खूब होगी बारिश, इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

आपको बता दे की टॉपर सौरव कुमार ने बताया कि उन्हें आज यह जानकर काफी खुशी हो रही है. खास बात यह है की सौरव के पिता शत्रुध्न मिस्त्री चेन्नई में बढ़ई का काम करते हैं. मां बबीता देवी गृहिणी हैं. उसने बताया कि प्रारंभिक पढ़ाई गांव के ही एक सरकारी विद्यालय से हुई. फिर नवादा शहर स्थित कन्हाई स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की. कोरोना काल में लाकडाउन में सेल्फ स्टडी जारी रखी. जिसका परिणाम सामने है.

Also read: अगले 48 घंटे में बिहार के 10 जिलों में होगी मूसलाधार बारिश, जाने अपने जिले का हाल

खास बात यह है की सौरव ने आगे कहा कि वह इसके बाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दाखिला लेना चाहता है. यूपीएससी में सफलता हासिल करना एक सपना है, जिसे वह निश्चित पूरा करेगा. इसके लिए अभी से ही तैयारी कर रहा है. बता दें कि सौरव मैट्रिक में जिला सेकेंड टापर रहा था. उसे 464 अंक प्राप्त हुआ था.

Also read: बिहार के 15 जिलों में बारिश-वज्रपात की चेतावनी, चलेगी तेज हवा

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी
Exit mobile version