10 हजार देकर घर ले जाएं TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स और EMI प्लान की डीटेल

भारत में बढ़ते पेट्रोल के कीमतों ने लोगों के जेब ढीली कर दी जिसके कारण लोगों इलेक्ट्रिक बाइक और कार को खरीदने का जोस लगातार बढ़ता जा रहा है. खास बात यह है की अब आपको किफायती से लेकर प्रीमियम रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) आसानी से मिल जाएंगे. आज हम आपको में टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के किफायती प्लान के बारे में बताने जा रहे है- टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की देश की राजधानी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,00,777 रुपये है. लेकिन आप इस स्कूटर को केवल 10 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के साथ घर ले जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें  इंतजार खत्म, भारत में आज लॉन्च हुई ये धांसू बाइक, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स, जाने कीमत

आपको बता दे की लोन स्कीम के तहत 10,078 रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट देनी होगी और उसके बाद हर महीने 3,255 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी. इस स्कूटर पर मिलने वाले लोन को चुकाने की अवधि बैंक ने 36 महीने तय की है और इस लोन अमाउंट पर बैंक 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा.

TVS iQube e-Scooter के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और रेंज : मीडिया रिपोर्ट की माने तो टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन लिथियम आयन बैटरी का पैक दिया गया है, जिसके साथ बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है, जो 4.4 किलोवाट का पीक पावर जनरेट करता है. कंपनी का दावा है कि इसकी बैटरी 5 घंटे में 80 प्रतिशत और 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. यह स्कूटर फुल चार्ज होकर 75 किलोमीटर की रेंज देता है, जिसके साथ 78 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है. यह स्कूटर महज 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, टीवीएस स्मार्ट कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स दिये गए हैं.

यह भी पढ़ें  फाइंड माई बाइक, ई-लॉक और रिवर्स मोड जैसे फीचर्स के साथ हीरो ने भारत में लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर