बिटिया के लिए है LIC की कन्‍यादान पॉलिसी? कंपनी ने बताई इसकी सच्चाई

अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है। अगर आप अपने बचत के पैसों को सही जगह पर इनवेस्ट करते हैं तो आप उस पर कमाई भी कर सकते हैं। खास बात यह है की लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) की कन्‍यादान पॉलिसी (LIC Kanyadan Policy) से आप अपनी बिटिया का भविष्य संवार सकते हैं। अगर ऐसी खबरें या मैसेज आपने भी देखी है तो थोड़ा सावधान हो जाइए। दरअसल, एलआईसी ने इस पॉलिसी की पूरी सच्चाई बताई है। एलआईसी ने कहा है कि पॉलिसीहोल्डर्स के लिए इस तरह की कोई पॉलिसी नहीं है।

यह भी पढ़ें  Edible Oil Price Today: राहत भरी खबर, खाने के तेल के भाव में आई गिरावट

आपको बता दे की एलआईसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मैसेज जारी किया है। इस मैसेज में कंपनी ने बताया है कि कुछ ऑनलाइन और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी के बारे में बताया जा रहा है। एलआईसी ये बताना चाहता है कि हम इस तरह की कोई पॉलिसी नहीं चला रहे हैं। इसके साथ ही एलआईसी ने अपनी वेबसाइट का लिंक दिया है।  

मांगे जा रहे हैं ये दस्तावेज : वही अगर एलआईसी के नाम पर वायरल हो रहे मैसेज के मुताबिक एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी खोलने के लिए आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, पता प्रमाण और पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत है। इसके अलावा, एक हस्ताक्षरित आवेदन पत्र और पहले प्रीमियम के लिए एक चेक या नकद के साथ-साथ एक जन्म प्रमाण पत्र भी देना होगा।

हालांकि, एलआईसी की ओर से पॉलिसी को सिरे से खारिज कर दिया गया है। मतलब ये है कि किसी को भी आप इसके नाम पर दस्तावेज ना दें।