apanabihar.com 31

अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है। अगर आप अपने बचत के पैसों को सही जगह पर इनवेस्ट करते हैं तो आप उस पर कमाई भी कर सकते हैं। खास बात यह है की लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन (LIC) की कन्‍यादान पॉलिसी (LIC Kanyadan Policy) से आप अपनी बिटिया का भविष्य संवार सकते हैं। अगर ऐसी खबरें या मैसेज आपने भी देखी है तो थोड़ा सावधान हो जाइए। दरअसल, एलआईसी ने इस पॉलिसी की पूरी सच्चाई बताई है। एलआईसी ने कहा है कि पॉलिसीहोल्डर्स के लिए इस तरह की कोई पॉलिसी नहीं है।

Also read: Good news for the people of Bihar, special train for Katra-Ayodhya will run from this district

आपको बता दे की एलआईसी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर एक मैसेज जारी किया है। इस मैसेज में कंपनी ने बताया है कि कुछ ऑनलाइन और डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी के बारे में बताया जा रहा है। एलआईसी ये बताना चाहता है कि हम इस तरह की कोई पॉलिसी नहीं चला रहे हैं। इसके साथ ही एलआईसी ने अपनी वेबसाइट का लिंक दिया है।  

Also read: Big Five Star Hotel In Bihar: The biggest company in Bihar is going to build many Taj hotels, know at which location it will be constructed!

मांगे जा रहे हैं ये दस्तावेज : वही अगर एलआईसी के नाम पर वायरल हो रहे मैसेज के मुताबिक एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी खोलने के लिए आधार कार्ड, आय प्रमाण पत्र, पहचान पत्र, पता प्रमाण और पासपोर्ट साइज फोटो की जरूरत है। इसके अलावा, एक हस्ताक्षरित आवेदन पत्र और पहले प्रीमियम के लिए एक चेक या नकद के साथ-साथ एक जन्म प्रमाण पत्र भी देना होगा।

Also read: Railway News: Layout of more than 40 stations including Faridabad, Muzaffarnagar, Gurugram will change, know…

हालांकि, एलआईसी की ओर से पॉलिसी को सिरे से खारिज कर दिया गया है। मतलब ये है कि किसी को भी आप इसके नाम पर दस्तावेज ना दें।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.