aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb251 10

जिओ एयरटेल भारत में सबसे लोकप्रिय टेलिकॉम कम्पनी है लेकिन भारत की एक मात्र कम्पनी बीएसएनएल अपनी सस्ती प्लानों के जरिये सभी यूजर को अपनी और आकर्षित करने में कोई कसर नहीं छोरती है | बीएसएनएल के कुछ रिचार्ज प्लान ऐसे हैं जो सस्ते होने के साथ ही कई बेनिफिट्स के साथ आते हैं। कंपनी के रिचार्ज प्लान्स की एक खास बात इनकी वैधता होती है जो अन्य ऑपरेटरों की तुलना में अक्सर ज्यादा होती है। आज हम आपको भारत संचार निगम लिमिटिड (BSNL) के ऐसे प्रीपेड प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो बाकी कंपनियों की तुलना में न केवल सस्ता है, बल्कि वैलिडिटी भी ज्यादा देता है। 

बीएसएनएल का 197 वाला प्लान (BSNL Rs 197 Recharge Plan): आपको बता दे की BSNL का यह प्लान 200 रुपये से भी कम, यानी 197 रुपये में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इस प्लान की सबसे खास बात इसकी वैलिडिटी है। यह पूरे 100 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में आपको लम्बी वैलिडिटी के अलावा डेटा बेनिफिट भी मिलता है। इसमें आपको 2GB डेली डेटा मिलता है। इसके अलावा इसमें Zing म्यूजिक का एक्सेस मिलता है, जो रिचार्ज के बाद शुरुआती 18 दिनों तक ही मिलेगा। 

बताया जा रहा है की इस प्लान का एक और बेनिफिट है कि इसमें ग्राहकों फ्री एसएमएस सुविधा भी मिलती है। यूजर्स को इस प्लान में डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिल रही है। अगर बाकी कंपनियों जैसे, रिलायंस जियो की बात करें तो वह 199 रुपये में केवल 23 दिनों की वैलिडिटी देती है। हालांकि, जियो के प्लान में आपको 23 दिनों तक अनलिमिटिड आउटगोइंग कॉल्स और प्रतिदिन 1.5GB हाइ स्पीड इंटरनेट डेटा भी मिलता है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.