apanabihar.com 18

अभी मार्च का महीना चल रहा है. अभी हल्का ही गर्मी पर रही है. लेकिन कुछ दिनों के बाद बहुत ही तेज गर्मियों का मौसम आने वाला है। इस हल में अगर आप भी गर्मी से बचने की तैयारी कर रहे हैं, तो आप इस एसी के बारे में सोच सकते हैं। यह बेहद कम बजट में आपकी तपतपाती गर्मी से निजात की डिमांड को पूरा करेगा। गर्मियों के मौसम में उमस और गर्मी से निजात के लिए लोग कूलर, पंखे या एयर कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं। कई बार लोग पुराने बदलकर नए प्रोडक्ट भी खरीदते हैं। ऐसे में गर्मी में आने वाली यह परेशानी हर साल हमारी जेब के बजट पर भारी असर डालती है।

आखिर क्या है यह पोर्टेबल एसी : आपको बता दे की पोर्टेबल एसी एक ऐसा एयर कंडीशनर है, जो बेहद किफायती और कम जगह लेता है। लोगों यह जानकर बड़ी हैरानी होगी कि आप इसे कहीं भी रख सकते हैं और इसका मजा उठा सकते हैं। बात चाहे टेबल की हो या फिर आपके बेड की…आप कहीं भी इसे रखकर इसकी ठंडक ले सकते हैं। इसे आप यूएसबी केबल की मदद से चला सकते हैं। इसकी कूलिंग रेंज काफी अच्छी होती है और यह कम स्पेस में बेहतरीन कूलिंग करता है।

जानकारों कि माने तो इस एयर कंडीशनर में आपको लो स्पीड, मीडल स्पीड और हाई स्पीड के ऑप्शन भी दिए जाते हैं, जिसकी मदद से आप अपने हिसाब से अपने कूलिंग की स्पीड एडजस्ट कर सकते हैं। बता दें यह थ्री-इन-वन एयर कूलिंग यूनिटी फायर, प्यूरीफायर का काम करता है। यह आप तक डस्ट फ्री हवा पहुंचाने के काम आता है, जो काफी कूल होती है। इसके एक बटन के इस्तेमाल से आप इसकी बॉडी को भी एडजस्ट कर सकते हैं, जिसमें पुष कर इसे एक्सेस भी किया जा सकता है।

क्या है इस एसी की कीमत : मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसकी कीमत हजार रुपए से भी कम है। इसे आप सिर्फ ₹829 में खरीद सकते हैं। यह बेहद किफायती और आपके बजट में फिट होने वाला पोर्टेबल एसी है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.