आ गया jio का सबसे सस्ता फोन: JIOPHONE NEXT, पढ़े इस फोन की पांच खास बाते

अक्सर हम लोग सस्ता फोन खरीदने के चक्कर में गलत फोन खरीद लेते है. जो कुछ महीनो में खराब हो जाता है. लेकिन इन सभी से अलग jio लेकर आया है. एक सस्ता ओंर अच्छा फोन जो है JIOPHONE NEXT. बता दे की जियोफोन नेक्स्ट (JioPhone Next) को रिलायंस जियो (Reliance Jio) और गूगल (Google) ने मिलकर बनाया है और इसे दुनिया का सबसे सस्ता मोबाइल फोन (Cheapest Smartphone) कहा जा रहा है. पिछले साल दिवाली के समय लॉन्च हुआ नया जियोफोन (New JioPhone) देशभर के जियो स्टोर (Jio Store Near Me) और अन्य ऑफलाइन स्टोर्स पर उपलब्ध है.

Jio Phone Next Price & Availability : आपको बता दे की JIOPHONE NEXT की कीमत 6,499 रुपये है. रिलायंस जियो का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट अब फ्री सेल में उपलब्ध है. इसका मतलब यह हुआ कि पहले की तरह इसे खरीदने के लिए कंपनी की वेबसाइट या व्हाट्सऐप पर रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है. सबसे खास बात यह है की जियो का सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट आप अपने नजदीकी जियो स्टोर या कोई भी मोबाइल फोन स्टोर से 6,499 रुपये देकर हाथों-हाथ खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें  Jio उठा रहा बड़ा कदम! इस ताबड़तोड़ स्पीड पर मिलेगा Internet, यूजर में ख़ुशी का माहोल

Jio Phone Next Features (जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन की 5 खास बातें जो इसे बनाती हैं अद्भुत )

  1. कैमरा- यूनीक सेल्फी फीचर : जैसा की हम लोगों के लिए यह आम बात है की न्या मोबाइल फोन लेते है तो इमेज और टेक्स्ट उल्टे दिखते हैं लेकिन जियोफोन नेक्स्ट में सेल्फी मोड में आपकी इमेज और टेक्स्ट सीधे ही दिखते हैं. इससे आपको बार-बार उन फोटो को सीधा करने की जरूरत नहीं है. कैमरा में आपको ऊपर ही दिखेगा कि आप फोन मे मौजूद स्टोरेज के हिसाब से कितने फोटो खींच सकते हैं या कितनी देर की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. जियोफोन नेक्स्ट में 5000 से ज्यादा फोटो स्टोर किये जा सकते हैं. इस फीचर से आपको स्टोरेज मैनेज करने में आसानी होगी. कैमरा में ही इनबिल्ट स्नैपचैट और ट्रांसलेशन का फीचर है. ट्रांसलेशन फीचर के जरिये किसी भी भाषा के टेक्स्ट का फोटो खींचकर उसका ट्रांसलेशन अपनी भाषा में कर सकते हैं और उसे सुन भी सकते हैं.
  1. डिजिटल वेलबीइंग : जानकारों की माने तो जियोफोन नेक्स्ट में एक और बेहतरीन फीचर डिजिटल वेलबीइंग और पेरेंटल कंट्रोल है. इसमें किस ऐप पर कितनी देर स्क्रीन टाइम दिया, यह देखा जा सकता है. यहां तक कि इसमें यह भी दिखेगा कि फोन कितनी देर अनलॉक हुआ. इसी में आपको डू नॉट डिस्टर्ब का फीचर मिलेगा. इसमें पेरेंटल लॉक भी है.
  1. हाथ से टाइपिंग का झंझट खत्म : कीबोर्ड में वॉइस टाइपिंग, वन हैंड मोड, वॉइस टाइपिंग, ग्लाइड टाइपिंग, पर्सनल डिक्शनरी जैसे फीचर्स मिलते हैं. जियो फोन नेक्स्ट के लाइव ट्रांसक्राईब ऐप का उपयोग कर आप आसानी से टाइप कर सकते हैं. इसके लिए आपको कीबोर्ड पर हाथ चलाने का झंझट खत्म हो जायेगा.
  1. नाइट लाइट फीचर : डिस्प्ले में आपको नाइट लाइट फीचर मिलेगा जो कि फोन की लाइट को सोते समय देखने के लिए डिम कर देगा. इससे आपकी आंखों पर जोर नहीं पड़ेगा और सोने में मदद मिलेगी.
  1. स्क्रीन शॉट और स्क्रीन रिकॉर्डिंग : जियोफोन नेक्स्ट में स्क्रीन रिकॉर्डिंग के लिए नोटिफिकेशन पैनल में बटन है. इससे आप स्क्रीन पर जो भी चल रहा है उसकी रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. साथ ही, एक टच में ही स्क्रीन शॉट ले सकते हैं.
यह भी पढ़ें  Google की 300 गलतियां खोजने वाले अमन को मिला 87 लाख डालर का इनाम