अच्छी खबर : 10 हजार देकर घर ले जाएं TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर, पढ़े फीचर्स और EMI प्लान की डीटेल

भारत में बढ़ते पेट्रोल के कीमतों ने लोगों के जेब ढीली कर दी जिसके कारण लोगों इलेक्ट्रिक बाइक और कार को खरीदने का जोस लगातार बढ़ता जा रहा है. खास बात यह है की अब आपको किफायती से लेकर प्रीमियम रेंज तक के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) आसानी से मिल जाएंगे. आज हम आपको में टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के किफायती प्लान के बारे में बताने जा रहे है- टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) की देश की राजधानी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 1,00,777 रुपये है. लेकिन आप इस स्कूटर को केवल 10 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के साथ घर ले जा सकते हैं.

यह भी पढ़ें  200 Km की रेंज के साथ आया Okinawa Okhi90 इलेक्ट्रिक स्कूटर कितना दमदार है? खुद देख लीजिए

अगर आप भी ऑनलाइन डाउनपेमेंट और ईएमआई के साथ कैलकुलेट करें, तो बैंक इस स्कूटर पर 90,699 रुपये का लोन देगा. लोन स्कीम के तहत 10,078 रुपये की न्यूनतम डाउन पेमेंट देनी होगी और उसके बाद हर महीने 3,255 रुपये की मंथली ईएमआई चुकानी होगी. इस स्कूटर पर मिलने वाले लोन को चुकाने की अवधि बैंक ने 36 महीने तय की है और इस लोन अमाउंट पर बैंक 9.7 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज लेगा.

TVS iQube e-Scooter के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और रेंज : जानकारों की माने तो टीवीएस आइक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) में तीन लिथियम आयन बैटरी का पैक दिया गया है, जिसके साथ बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है, जो 4.4 किलोवाट का पीक पावर जनरेट करता है. वही इस कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी 5 घंटे में 80 प्रतिशत और 7 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. यह स्कूटर फुल चार्ज होकर 75 किलोमीटर की रेंज देता है, जिसके साथ 78 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है. यह स्कूटर महज 4.2 सेकेंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन चार्जिंग के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, टीवीएस स्मार्ट कनेक्ट ऐप जैसे फीचर्स दिये गए हैं.

यह भी पढ़ें  अगर आपके पास भी है Hero का Splendor बाइक तो उसको बदल सकते है इलेक्ट्रोनिक बाइक में