apanabihar.com 9

होली का त्योहार आ रहा है. लोग इस त्योहार को मनाने के लिए अपनों के पास जाने की तैयारी कर रहे होंगे. ऐसे में लोग अपने परिवार के पास वापस जाएंगे. ऐसे में ट्रेनों में रिजर्वेशन (Railway Reservation) को लेकर अफरा-तफरी रहती है. लोग बिना रिजर्वेशन के यात्रा करने को मजबूर हो जाते हैं. अगर आप भी होली के त्योहार (Holi 2022) पर अपने घर जाना चाहते हैं लेकिन, आपको ट्रेन का कंफर्म टिकट (Train Confirm Ticket)  नहीं मिल रहा है तो रेलवे अपनी परेशानी का हल लेकर आया है.

Also read: Lucknow-Dehradun Vande Bharat started running, fare will not run only on this day, know the fare

इन रूट्स में रेलवे चलाएगा होली स्पेशल ट्रेन : आपको बता दे की रेलवे यात्रियों की सुविधा को देखते हुए होली स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. यह ट्रेन महाराष्ट्र और राजस्थान के बीच में चलेगी. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने यह फैसला किया है. बता दे की मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली स्पेशल सुपरफास्ट और  बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बोरीवली के बीच में स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेनें (Holi 2022 Special Train)  चलेंगी. इस बात की जानकारी नॉर्थ वेस्ट रेलवे जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने मीडिया को दी.

Also read: Good news, people are worried about not getting good food in the train, deal finalized between Swiggy and IRCTC, food is going to be available here!

वही ट्रेन नंबर 09039 मुंबई सेंट्रल से चलकर जयपुर (Jaipur) को जाएगी. यह ट्रेन मुंबई सेंट्रल बुधवार के दिन 16 मार्च को चलेगी. यह ट्रेन सात 11.55 को चलेगी और दूसरे दिन शाम 7.30 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी. 17 मार्च को ट्रेन अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच जाएगी. वहीं जयपुर से बोरीवली के लिए होली स्पेशल ट्रेन (Holi Special Train) चलेगी. इस ट्रेन की संख्या है 09040 जो 17 मार्च को जयपुर से रात 9.15 मिनट पर चलकर 18 मार्च को दोपहर 3.10 को बोरीवली पहुंच जाएगी.  इसमें स्लीपर और एसी डिब्बों की सुविधा रहेगी.इस ट्रेन का नाम है मुंबई सेंट्रल-जयपुर-बोरीवली सुपरफास्ट स्पेशल है.

Also read: Chapra-Anand Vihar Terminal special train will run via Siwan, see timing

ट्रेन नंबर 09035/09036 बांद्रा टर्मिनस से चलकर भगत की कोठी को जाएगी और आएगी. यह एक अप और डाउन ट्रेन है. यह 16 मार्च को सुबह 11 बजे बांद्रा टर्मिनस से रवाना होकर 17 मार्च 2022 को सुबह 4 बजे भगत की कोठी पहुंच जाएगी. वहीं यह 17 मार्च भगत की कोठी से सुबह 11.40 को चलकर 18 मार्च को सुबह 4.15 मिनट पर बोरीवली पहुंच जाएगी. इस ट्रेन का नाम है  बांद्रा टर्मिनस-भगत की कोठी-बोरीवली सुपरफास्ट होली स्पेशल. इसमें स्लीपर, जनरल क्लास और सेकंड और थर्ड एसी के डिब्बे होंगे. 

Also read: The longest highway of the country, it is called NH44, the backbone of the national highways, know special things about it…

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.