Airtel ग्राहकों को झटका, टैरिफ प्‍लान होंगे महंगे! फिर जेब करनी पड़ सकती है ढीली

Airtel के ग्राहकों एक और जोर का झटका लगने वाला है. जैसा की हम सब जानते है की पिचले साल एयरटेल समेत लगभग सभी कंपनियों अपने टैरिफ प्लान की कीमतों में बढोतरी की थी. खास बात यह है की अब एयरटेल (Airtel) ने संकेत दिया है कि वह इस साल फिर से टैरिफ वृद्धि (Mobile Tariff Hike) कर सकती है. वही Airtel का लक्ष्‍य प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (ARPU) को 200 रुपये तक ले जाना है. इसके लिए अगर कंपनी को ग्राहकों को झटका देना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेगी.

आपको बता दे की भारती एयरटेल लिमिटेड ने बुधवार को कहा कि तीसरी तिमाही (Airtel Q3 Results) का मजबूत प्रदर्शन में टैरिफ बढ़ोतरी और गूगल द्वारा निवेश (Google Investment In Airtel) का महत्‍वपूर्ण योगदान है. इस तिमाही के दौरान Airtel की आय 12.6 फीसदी बढ़कर 29,867 करोड़ रुपये रही है जो बीते वर्ष इसी तिमाही में 26,518 करोड़ रुपये रही थी.

यह भी पढ़ें  अगर पंखे की स्पीड कम हो गई हो तो बस ये कर लें, बिजली बिल भी आएगा कम

इस साल होगी बढ़ोतरी : जानकारी के लिए बता दे की एक पोस्ट अर्निंग कॉल में एयरटेल के टॉप मैनेजमेंट ने कहा कि प्लान की कीमतें (Airtel Tariff Price) फिर बढ़ सकती हैं. प्रबंधन ने कहा कि टैरिफ प्‍लान में अगर दो चार महीनों में बढ़ोतरी नहीं होती है तो फिर इस साल 2022 के आखिर में बढ़ोतरी हो सकती है. प्रबंधन ने आगे कहा कि कंपनी 2022 में ARPU (प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व) प्रति माह ₹200 तक ले जाने की उम्मीद कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो इस तिमाही (Q3) में कंपनी को  830 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है. जबकि बीते वर्ष तिमाही में कंपनी को 854 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था. हालांकि Airtel का प्रति ग्राहक औसत कमाई (ARPU) में शानदार उछाल देखने को मिला है. भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) गोपाल विट्टल के मुताबिक, मोबाइल फोन सेवाओं के लिए हाल में शुल्क दरों में वृद्धि के साथ प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू)163 रुपये रहा है.

यह भी पढ़ें  JIO का 499 रुपये वाला प्लान लौट आया, धुआंधार डेटा-कॉलिंग के साथ होगा ये खासियत