apanabihar.com3 25

भारत के ऑटो सेक्टर में इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) का क्रेज बढ़ता जा रहा है. आए दिन दिग्गज ऑटो मेकर्स अपने इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट की पेशकश कर रही हैं. बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब इसी कड़ी में कई इंडियन ऑटो कंपनियां भी इसमें अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल तैयार कर रही है. बताया जा रहा है की देश में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट भी तेजी से ग्रो कर रहा है. भारत की सबसे बड़ी टू व्हीलर मैन्युफैक्चरर हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) भी अब मार्केट में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two Wheeler) लॉन्च करने के लिए तैयार है. कंपनी काफी लंबे समय से इस पर काम कर रही है. कंपनी के CFO निरंजन गुप्ता ने इस बात की पुष्टी की है कि कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को मार्च 2022 में रिलीज किया जाएगा. इसी के साथ कंपनी आने वाले समय में प्रीमियम प्रोडक्ट्स की वाइड रेंज को लॉन्च करने की भी योजना बना रही है.

आपको बता दे की कंपनी अपना इलेक्ट्रिक व्हीकल को आंध्र प्रदेश में चित्तूर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी से रोलआउट करेगी. भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर पहले ही शेयर कर दिया था. माना जा रहा है की नया स्कूटर इंडियन मार्केट में मौजूद प्लेयर्स TVS iQube, Bajaj Chetak, Ola S1 के साथ कम्पीट करेगा.

प्रीमियल प्रोडक्ट पेश करेगी हीरो मोटोकॉर्प : वही CFO के मुताबिक, इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स के अलावा हीरो मोटोकॉर्प प्रीमियम पोर्टफोलियो में ज्यादा से ज्यादा प्रोडक्ट को लॉन्च करने पर भी काम कर रही है. जो सेगमेंट में टू व्हीलर निर्माता की बाजार हिस्सेदारी को बढ़ावा देगा. कंपनी की रणनीति के बारे में बोलते हुए, गुप्ता ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प एथर एनर्जी और गोगोरो में अपना निवेश जारी रखेगा, दो कंपनियां जहां उसने पहले ही काफी निवेश किया है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.