apanabihar.com2 35

अगर किसी स्‍मार्टफोन (Smartphone) को पानी में डुबोने, उसे मरोड़ने की भरपूर कोशिश करने और ऊपर से कार गुजारने के बाद भी वह ज्‍यों का त्‍यों रहे तो उसे आप क्‍या कहेंगे? बहुत ताकतवर, जानदार. सैमसंग गैलेक्‍सी एस22 अल्‍ट्रा (Samsung Galaxy S22 Ultra) भी इन सब परीक्षाओं में पास हुआ है. आपको बता दे की यूट्यूब (YouTube) चैनल पीबीके रिव्‍यूज (PBKReviews) पर अपलोड किए गए एक वीडियो से पता चलता है कि सैमसंग गैलेक्‍सी एस22 अल्‍ट्रा कितना ताकतवर है. इस वीडियो में इस फोन का बहुत कड़ा इम्तिहान लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो पीबीके रिव्‍यूज ने ड्यूरेबिलिटी (Durability) के मामले में सैमसंग गैलेक्‍सी एस22 अल्‍ट्रा को 10 में 9.5 (Galaxy S22 Ultra Durability Rating) रेटिंग दी है. पिछले सप्‍ताह इसी तरह के किए एक टेस्‍ट में vanilla Galaxy S22 model को 10 में से 10 रेटिंग दी थी. Samsung Galaxy S22 Ultra मजबूत तो है ही साथ ही इसमें कई अन्‍य दमदार फीचर्स (Samsung Galaxy S22 Ultra Featurs) भी दिए गए हैं.

स्‍क्रैच टेस्‍ट : बताया जा रहा है की इसके बाद Samsung Galaxy S22 Ultra का स्‍क्रैच टेस्‍ट लिया गया. इस पर स्‍क्रैच डालने के लिए काफी प्रयास किए गए. वीडियो के अनुसार फिंगरप्रिंट एरिया पर स्‍क्रैचिंग के बावजूद इसे सेंसर पर कोई असर नहीं हुआ. इस स्‍मार्टफोन के साइड मेटल से बने हैं जबकि एंटिना एरिया को प्‍लास्टिक से कवर किया गया है.

बेंड टेस्‍ट : जैसा की वीडियो में दिखाया गया है कि Galaxy S22 Ultra का बेंड टेस्‍ट भी लिया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यह पता चल सके कि अगर किसी टाइट पॉकेट में इसे रखा जाए तो क्‍या होगा. इस टेस्‍ट में भी यह सफल रहा.

गुजार दी कार : खास बात यह है की वीडियो में सबसे तगड़ा इम्तिहान Samsung’s Galaxy S22 Ultra का कार से लिया गया. मजे की बात यह है कि कार के ऊपर से गुजरने के बाद भी इसका कुछ नहीं बिगड़ा और यह सामान्‍य रूप से काम करता रहा. न ही यह मुड़ा और न ही स्‍क्रीन पर कोई प्रभाव हुआ. हालांकि, इसमें इस पर कुछ खरोंच जरूर आई.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.