apanabihar.com 117

भारतीय टीम ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में अपनी दूसरी सीरीज जीत को अगले कुछ हफ्तों में जीतने की कोशिश करेगा और अपने बल्लेबाजी दृष्टिकोण में भारी बदलाव से मिली बढ़त को हासिल करना चाहेगा। वही पिछले साल टी 20 विश्व कप से जल्दी बाहर होने के बाद भारत को आईने में देखने के लिए मजबूर किया गया था, लेकिन चार महीने बाद, वे एक बदली हुई इकाई के रूप में दिखते हैं, जिसमें विभिन्न पदों और भूमिकाओं में युवाओं को आजमाया जा रहा है।

आपको बता दे की अभी शुरुआती दिन हैं लेकिन रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने खिलाड़ियों के मुख्य समूह का पता लगा लिया है जो इस साल के अंत में विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे। वही युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को वेस्टइंडीज के खिलाफ संघर्ष के बाद गुरुवार को श्रृंखला के पहले मैच में आत्मविश्वास की भारी खुराक मिली। बता दे की पिछली श्रृंखला में स्ट्राइक रोटेशन को कठिन पाते हुए, किशन श्रीलंकाई गेंदबाजों के खिलाफ उस कमजोरी को दूर करने में सक्षम थे, बताया जा रहा है की इसके अलावा वह आईपीएल में स्ट्रोकप्ले के लिए जाने जाते थे। टी20 मैच में बसने का समय नहीं है और भारतीय टीम ने आखिरकार इसे महसूस कर लिया है, जिससे उन्हें नियमित रूप से 180 से अधिक योग करने की अनुमति मिलती है।

खास बात यह है की अगर रुतुराज गायकवाड़ की कलाई में चोट नहीं होती तो वह ईशान किशन के साथ ओपनिंग कर सकते थे और रोहित शर्मा खुद को इस क्रम से नीचे गिरा देते जैसे उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था। बता दे की शनिवार को भी ऐसा ही हो सकता है अगर गायकवाड़ पूरी तरह फिट हो जाते हैं। तो रोहित शर्मा की क्लास ऐसी है कि उन्होंने इंजरी ब्रेक से आने के बाद अपनी लय ढूढ़ने में जरा भी देर नहीं की। उन्होंने अपने 44 रन के रास्ते में उदात्त स्पर्श में देखा, लेकिन अधिक समय तक नहीं चलने के लिए निराश होना चाहिए। श्रेयस अय्यर ने आराम करने वाले विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर मौज-मस्ती की और बाकी सीरीज में भी इसे दोहराने का लक्ष्य होगा। जब भारतीय टीम पूरी ताकत से मैदान में उतरता है, तो उसे प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल सकती है और इसलिए, उसे अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने की जरूरत है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.