apanabihar.com3 23

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने ग्राहकों के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम (Disney+ Hotstar Premium) सब्सक्रिप्शन के साथ दो नए प्लान पेश किए हैं. इनकी कीमत 1499 रुपये और 4199 रुपये है. इन प्लान्स में अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज इंटरनेट डेटा के साथ एसएमएस और अन्य सुविधाएं भी दी जाती हैं. आइए सबसे पहले समझते हैं कि डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम में क्या खास होगा.

Disney+ Hotstar Premium में क्या है खास : बताया जा रहा है की डिज्नी प्लस हॉटस्टार प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के जरिए यूजर्स को अपना पसंदीदा कॉन्टेंट 4K रेजोल्यूशन में देखने की सुविधा मिलती है. खास बात है कि आप इस अकाउंट का इस्तेमाल एक साथ चार डिवाइस पर कर सकते हैं. इस प्लान को अगर आप अलग से लेते हैं तो इसका चार्ज 1,499 रुपये है. हालांकि जियो प्लान में आपको मुफ्त में मिलेगा. 

जियो का 1,499 रुपये का रिचार्ज : आपको बता दे की जियो के 1,499 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी और रोज 2GB डेटा दिया जाएगा. इस तरह यूजर्स को कुल 168 जीबी डेटा मिल जाएगा. इसमें आपको 1 साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 SMS और जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.

जियो का 4,199 रुपये का रिचार्ज : बता दे की इसी तरह रिलायंस जियो के 4,199 रुपये के प्लान में भी अधिकतर सुविधाएं 1,499 रुपये वाले प्लान जैसे ही हैं. हालांकि इसमें ज्यादा दिन की वैलिडिटी और ज्यादा डेटा मिलता है. 4,199 रुपये के प्लान में 365 दिन के लिए रोज 3GB डेटा दिया जाएगा. इस तरह यूजर्स को कुल 1095 जीबी डेटा मिल जाएगा. इसके अलावा 1 साल के लिए डिज्नी + हॉटस्टार, अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 SMS और जियो एप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.

Airtel का 2999 रुपये का प्लान : वही एयरटेल का ₹2999 का प्लान 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है और डिज्नी + हॉटस्टार मेंबरशिप ऑफर करता है. इसमें रोज 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज़ 100 SMS मिलते हैं. इसके अलावा, प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन फ्री ट्रायल, फ्री हैलोट्यून्स, और विंक म्यूजिक मेंबरशिप मिलेगी. 

Vi का 1449 रुपये का प्लान : जिओ की तरह Vodafone-Idea के पास 1,449 रुपये का प्लान उपलब्ध है. इसमें 180 दिन की वैलिडिटी के साथ रोज 1.5 जीबी डेटा दिया जाता है. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS दिए जाते हैं. साथ ही बिंज ऑल नाइट, वीकेंड डेटा रोलओवर और Vi Movies and TV का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है. इस प्लान में Disney + Hotstar नहीं दिया जाएगा. 

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.