apanabihar.com 105

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कुल 70 लीग मुकाबले खेल जा सकते हैं. इसके तहत मुंबई और पुणे में ज्यादातर मैच होने की संभावना जताई गई है. आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होने की खबर है. खास बात यह है की अब कहा जा रहा है कि मुंबई के वानखेडे स्टेडियम (Wankhede Stadium), ब्रेबॉर्न स्टेडियम (Brabourne Stadium) और डीवाय पाटिल स्टेडियम में लीग स्टेज के 70 में से 55 मैच हो सकते हैं. बाकी के 15 मुकाबले एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम पुणे में कराए जा सकते हैं.

आपको बता दे की क्रिकबज वेबसाइट ने यह रिपोर्ट दी है. इसमें कहा गया है कि सभी टीमों को वानखेडे, डीवाय पाटिल स्टेडियम में चार-चार मैच खेलने को मिल सकते हैं. वहीं ब्रेबॉर्न और पुणे में तीन-तीन मुकाबले हर टीम के हो सकते हैं.

बताया जा रहा है की अभी आईपीएल 2022 के शुरू होने के बारे में आधिकारिक रूप से बीसीसीआई की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है. समझा जाता है कि 26 या 27 मार्च से आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत हो सकती है. टूर्नामेंट का ब्रॉडकास्टर स्टार इंडिया 26 मार्च (शनिवार) से आगाज चाहता है. वहीं बोर्ड 27 मार्च (रविवार) से शुरुआत करना चाह रहा है. अभी देखना होगा कि किस तारीख पर मुहर लगती है. हालांकि 29 मई को टूर्नामेंट का फाइनल कराने की लगभग पुख्ता तैयारी है. आईपीएल के कार्यक्रम और मैचों के बारे में 24 फरवरी को फैसला हो सकता है. इस दिन आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग होनी है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.