Site icon APANABIHAR

बिहार के कई जिलों में होगी बारिश, पटना के मौसम विभाग ने दी चेतावनी, बिहार में येलो अलर्ट जारी

apanabihar.com4 10

बिहार में पूर्वी हवा के कारण गुरुवार से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है. राजधानी पटना समेत बिहार के दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व एवं उत्तर-पूर्व के अलग-अलग भागों में मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और बारिश होने के आसार हैं. पटना मौसम विभाग (Patna Meteorological Department) ने इसको लेकर बिहार में येलो अलर्ट जारी किया है.

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश

आपको बता दे की मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने और बारिश को लेकर पूर्वानुमान के बीच मौसम विभाग ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने के लिए कहा है. 25 फरवरी को भी दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व के अलग-अलग भागों में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

अगले सप्ताह से कम होगा ठंड का असर : खास बात यह है की बारिश के बाद से बिहार के तापमान में वृद्धि होगी. बुधवार को बिहार का मौसम शुष्क बने होने के साथ रात के तापमान में आंशिक परिर्वतन देखने को मिला. औरंगाबाद का न्यूनतम तापमान 9.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना का न्यूनतम 11.4 और अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उम्‍मीद जताई जा रही है कि अगले सप्ताह से ही बिहार के ज्‍यादातर हिस्‍सों में ठंड का असर कम होने लगेगा. पटना का अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. यहां आंशिक रूप से बादल छाए हैं. भागलपुर का अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. यहां मौसम साफ है.

Also read: बिहार के सरकारी स्कूल में बनेगा स्वीमिंग पूल, मिलेगा तैराकी की ट्रेनिंग

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश
Exit mobile version