aeb6d8f9 6e8b 42c5 9a6f 578c52bacb256 6

टेलिकॉम कंपनी Reliance Jio को पहली बार इतना तगड़ झटका लगा है। इसे BSNL ने पीछे छोड़ दिया है। इस बात की जानकारी TRAI की नई रिपोर्ट से मिली है। इस रिपोर्ट के अनुसार, Reliance Jio यूजर्स कम हो गए हैं। वहीं, फायदे की बात करें तो यह Bharti Airtel और BSNL मिला है। यह डाटा December 2021 का है। साथ ही रिपोर्ट में बताया गया कि Reliance Jio का साथ लगभग सवा करोड़ कस्टमर्स ने छोड़ दिया है। लेकिन फिर भी Jio का मार्केट शेयर सबसे ज्यादा है जो कि 36 फीसद है। दूसरे नंबर की बात करें तो इस पायदान पर Airtel है जिसका मार्केट शेयर 30.81 फीसद है।

आपको बता दे की सभी अफवाहों को पूर्ण विराम लगाते हुए संचार राज्य मंत्री देवुसिंह चौहान ने लोक सभा में कहा कि दूरसंचार कंपनी BSNL और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड यानी MTNL के विनिवेश करने की कोई योजना नहीं है। बीएसएनएल का कहना है कि कंपनी अगले साल सितंबर 2022 तक 4जी सर्विस को भारत में रोल आउट करना शुरू करेगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, BSNL 4G Rollout के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दूरसंचार राज्य मंत्री ने कहा कि बीएसएनएल ने अपनी 4जी सर्विस रोलआउट के लिए सितंबर 2022 की समयसीमा को तय किया है।

बताया जा रहा है की इसके अलावा उन्होंने आगे बातचीत में कहा कि 4जी सर्विस रोलआउट होने के बाद पहले वर्ष में 900 करोड़ रुपये का मुनाफा होगा। याद दिला दें कि कुछ समय पहले नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल सेक्रेटेरिएट यानी NSCS से BSNL 4G अपग्रेडेशन की इजाजत मिली थी। सरकार चाहती है कि बीएसएनएल 4जी नेटवर्क में इस्तेमाल होने वाले पार्ट्स सभी मेड इन इंडिया हो।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.