आ गई सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! लुक और डिजाइन देखकर दीवाने हो जाएंगे

देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में बेतहाशा बढ़ोतरी की वजह से अब ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) खरीदने की सोच रहे हैं. इस वजह से पिछले कुछ समय में इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की सेल में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. इसके अलावा, ईवी की डिमांड बढ़ने के पीछे की मुख्य वजह राज्य सरकारों द्वारा दी जानेवाली सब्सिडी को भी बताया जा रहा है. लेकिन अब भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (EVs) आम लोगों की पहुंच के बाहर हैं. लेकिन दिल्ली और मुंबई में रहनेवालों के लिए मुंबई की एक स्टार्टअप कंपनी ने बहुत सस्ती इलेक्ट्रिक कार पेश की है.

यह भी पढ़ें  Hero Splendor Plus XTEC: ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आयी नयी हीरो स्प्लेंडर, जानें कीमत और खूबियां

4.50 लाख रुपये की इलेक्ट्रिक कार : आपको बता दे की यह कंपनी Strom Motors है और कंपनी ने केवल 4.50 लाख रुपये की कीमत पर Strom R3 को पेश किया है. इसे आप महज आप 10 हजार रुपये के टोकन अमाउंट के साथ प्री-बुक करा सकते हैं. यह कार 3 वेरिएंट्स में अवेलेबल होगी. कंपनी द्वारा वेबसाइट पर उपलब्ध करायी गई जानकारी के अनुसार, यह कार Mumbai, Thane, Navi Mumbai, New Delhi, Gurugram, Noida में ही सेल के लिए अवेलेबल होगी.

3-व्हीलर कार : वही अगर Strom R3 की डिजाइन की बात करें, तो यह बाकी इलेक्ट्रिक कारों के मुकाबले में काफी अलग है. यह कार चार पहियों पर नहीं, बल्कि केवल 3 पहियों पर चलती है. लेकिन इसे एक थ्री-व्हीलर कहना गलत होगा, क्योंकि इस कार में आगे दो पहिये लगे हैं और पीछे की तरफ एक पहिया दिया गया है, जबकि सामान्य तौर पर थ्री-व्हीलर में इसका ठीक उल्टा होता है. इसके अलावा इसमें दो सीट्स, एक सनरूफ भी दी गई है. सिंगल चार्ज में यह गाड़ी आपको 200 किमी की रेंज देती है. अगर आप रोजाना 50 किलोमीटर तक सफर करते हैं, तो यह कार आपके लिए बढ़िया ऑप्शन हो सकती है.

यह भी पढ़ें  60 हजार से भी कम में आज लॉन्च हुई 69.3kmpl माइलेज वाली सस्ती मोटरसाइकिल