बिहार के लाल ईशान किशन बने ऑक्शन के सबसे महंगे खिलाड़ी, मुंबई ने 15.25 करोड़ में खरीदा

बिहार के लाल ईशान किशन (Ishan Kishan) मौजूदा आईपीएल सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. बता दे की उन्हें मुंबई इंडियंस (Mubai Indians) ने 15.25 करोड़ में खरीदा. वे पिछले सीजन में भी मुंबई का हिस्सा थे. लेकिन टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रुपए था. यानी वे 7 गुना से अधिक महंगे बिके. मुंबई के अलावा दूसरी सभी टीमों ने ईशान पर बढ़-चढ़ कर बोली लगाई. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली मुंबई ने आईपीएल के इतिहास में ऑक्शन में पहली बार किसी खिलाड़ी पर 10 करोड़ या उससे अधिक की बोली लगाई है. पिछले सीजन में उन्हें 6.2 करोड़ रुपए मिले थे. यानी उन्हें लगभग 9 करोड़ रुपए अधिक मिले.

यह भी पढ़ें  बिहार के लाल ईशान किशन भारत के नंबर-1 टी20 बल्लेबाज बने, 68 पायदान ऊपर चढ़े, कोहली टॉप-20 से भी बाहर

आपको बता दे की 23 साल के बिहार के ईशान किशन का रिकॉर्ड टी20 में बेहतरीन रहा है. वे 104 पारियों में 28 की औसत से 2726 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 15 अर्धशतक लगाया है. खास बात यह है की बिहार के लाल ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 135 का है, जो टी20 के लिहाज से बेहतरीन है.

बताया जा रहा है की इस कारण 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम ने उन पर इतनी बड़ी बोली लगाई. वे टी20 वर्ल्ड कप में भी उतरे थे. पिछले दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में वे रोहित के साथ ओपनिंग करते हुए भी दिखे थे.

यह भी पढ़ें  आवेश खान की रफ्तार का कहर, दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी का बैट टूटा- Watch