apanabihar.com3 10

गैस सिलेंडर उपयोग करने वालो के यह बहुत ही अच्छी खबर है. बता दे की अगर अब तक आप पैसे देकर गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की बुकिंग कराते हैं, तो अब आप मुफ्त में भी बुकिंग करा कर गैस सिलेंडर की खरीदारी कर सकते हैं। जी हां, इसके लिए आपको एक रुपया भी खर्च नहीं करना होगा। खास बात यह है की इसका तरीका भी बेहद आसान है। आप पे लेटर सुविधा या फ्री गैस कूपन का इस्तेमाल कर मुफ्त में सिलेंडर बुकिंग कर सकते हैं। बड़ी संख्या में भारतीय दैनिक लेनदेन के लिए पेटीएम (Paytm) ऐप्लिकेशन का इस्तेमाल किया जाता है। इसी क्रम में कोई भी गैस सिलेंडर लेने के लिए पेटीएम से बुकिंग कर सकता है। बुकिंग विभिन्न माध्यम से की जा सकती है।

फ्री गैस कूपन का करें इस्तेमाल : आपको बता दे की कंपनी मौजूदा यूजर्स को फ्री गैस सिलेंडर का मौका दे रही है। इसके लिए पेटीएम ऐप पर ग्राहक फ्री गैस (FREEGAS) कूपन कोड का इस्तेमाल करना होगा। इस फ्री गैस कूपन कोड के जरिये आप फ्री सिलेंडर पा सकते हैं। बता दे की इसके अलावा कंपनी ग्राहकों को 30 रुपये का कैशबैक भी दे रही है। ये कैशबैक आप किसी भी कंपनी के सिलेंडर बुकिंग पर पा सकते हैं। यानी आपको इंडेन, भारत गैस और एचपी तीनों की बुकिंग पर ये सुविधा मिलेगी। इसके लिए ग्राहकों को FIRSTCYLINDER प्रोमोकोड का इस्तेमाल करना होगा।

  • कैसे करा सकते हैं बुकिंग
  • – बुक गैस सिलेंडर टैब पर जाएं।
  • – गैस प्रदाता चुनें
  • – अपना मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी या उपभोक्ता नंबर दर्ज करें।
  • – अपने पसंदीदा मोड को चुन कर भुगतान करें।
  • – निकटम गैस एजेंसी सिलेंडर को पंजीतृत पते पर पहुंचा देगी।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.