apanabihar.com1 18

अंडर 19 वर्ल्ड कप (U19 World Cup 2022) फाइनल में इंग्लैंड की टीम को रौंदकर पांचवीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने वाली भारतीय टीम पर पैसों की बरसात हुई. भारत लौटने के बाद बीसीसीआई ने खिलाड़ियों पर पैसे लुटाये और उन्हें सम्मानित किया. खास बात यह है की नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिलाड़ियों को किया गया सम्मानित : भारत की अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम को बुधवार को यहां दूसरे वनडे के मौके पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा सम्मानित किया गया. खिलाड़ियों को 40-40 लाख रुपये का बोर्ड ने इनाम भी दिया.

भारत-वेस्टइंडीज मैच का लिया आनंद : आपको बता दे की अंडर-19 टीम के नायक ब्लेजर पहने थे और उन्होंने नरेंद्र मोदी स्टेडियम के स्टैंड से भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच देखा. अंडर 19 वर्ल्ड कप जीतने वाले भारतीय युवा खिलाड़ियों ने मुख्य कोच ऋषिकेश कानिटकर व सहयोगी स्टाफ के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में अपने स्टार खिलाड़ियों को खेलते हुए देखा और खेल का आनंद लिया. अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों को हालांकि सीनियर भारत क्रिकेटरों से मिलने का मौका नहीं मिला क्योंकि वे तीन मैचों की शृंखला के लिये बनाये गये बायो-बबल में हैं.

अंडर 19 भारतीय टीम के साथ वीवीएस लक्ष्मण भी : बताया जा रहा है की पूर्व भारतीय बल्लेबाज और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण भी इस मौके पर मौजूद थे. लक्ष्मण टीम के साथ वेस्टइंडीज में थे. साथ ही बीसीसीआई सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरूण धूमल के साथ राज्य क्रिकेट संघ के कुछ सीनियर अधिकारी भी स्टेडियम में उपस्थित थे.

विजयी टीम के सदस्यों को 40-40 लाख का इनाम : खास बात यह है की बीसीसीआई ने पहले ही अंडर-19 टीम के प्रत्येक सदस्य के लिये 40-40 लाख रुपये जबकि सहयोगी स्टाफ के लिये 25-25 लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा कर चुका है. भारतीय अंडर-19 टीम मंगलवार को स्वदेश लौटी. खिलाड़ियों के लिये और कार्यक्रम भी होंगे जब वे गुरुवार को अपने गृहनगर पहुंचेंगे.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.