apanabihar.com 61

जिओ सहित कई कम्पनी ने पिछले साल के आखिरी महीने में अपना रिचार्ज प्लान पहले की अपेक्षा और बढ़ा दिए थे महंगा कर दिए थे बता दे की उसके बाद से बीएसएनएल को फायदा हुआ और अब यूजर एयरटेल जिओ को छोर बीएसएनएल में पोर्ट करा रहे है | उसके बाद से सभी कम्पनी अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से एक नए प्लान मार्केट में लांच कर रहे है | बता दे की रिलायंस जियो ने मार्केट में एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है. जियो का नया रीचार्ज प्लान रोज 2.5 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और दूसरे बेनिफिट्स के साथ आया है. यही नहीं, यह प्लान एक बार सब्स्क्राइब कर लेने पर आपको सालभर के लिए रीचार्ज की टेंशन से छुटकारा मिल जाएगा. आइए जानते हैं इस प्लान की डीटेल्स-

Jio 2999 Plan Benefits : आपको बता दे की जियो के 2,999 रुपये वाले प्लान में 365 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी. इसमें रोजाना 2.5 जीबी डेटा मिलेगा. इस तरह कुल डेटा 912.5 GB दिया जाएगा. इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 एसएमएस की सविधा दी जा रही है. इसके साथ ही, यूजर्स को JioTV, JioCinema, JioSecurity और JioCloud जैसे ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा.

Airtel 2999 Plan Benefits : जानकारी के अनुसार एयरटेल के पास भी इस प्राइस रेंज में 2999 रुपये का प्लान मौजूद है. यह भी 365 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें यूजर्स को रोजाना 2 जीबी डेटा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS के बेनिफिट्स ऑफर किये जा रहे हैं. इसके साथ ही, प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन ट्रायल, फ्री हैलोट्यून्स, विंक म्यूजिक, फ्री ऑनलाइन कोर्स जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

Vi 2899 Plan Benefits : वोडाफोन-आइडिया के पास इस प्राइस रेंज में 2899 रुपये का प्लान उपलब्ध है. वीआई का यह प्लान भी 365 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है. इसमें रोज 1.5 जीबी डेटा दिया जा रहा है. इसके अलावा, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, रोज 100 SMS, और Vi Movies & TV Classic का ऐक्सेस मिलेगा. इसमें फ्री नाइट डेटा और वीकेंड डेटा रोलओवर भी शामिल है.

कौन है ज्यदा फायदेमंद : साफ तौर पर, ऊपर बताये गए प्रीपेड रीचार्ज प्लान्स में से जियो का प्लान सबसे किफायती है. इस प्लान की डीटेल्स को आप jio.com पर जाकर आसानी से देख सकते हैं. आपको बता देते हैं कि इस प्लान के साथ आपको 20% JioMart Maha Cashback Offer भी मिल रहा है, इसके अलावा प्लान वेबसाइट पर इसी श्रेणी में ही सूचीबद्ध है. इसका मतलब है कि आपको जियो की ओर से यह प्लान लेने पर JioMart से खरीददारी करने पर 20 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.