apanabihar.com 45

देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) अपने यूजर्स के लिए कई सारे आकर्षक प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स ऑफर करता है. ये सरकारी कंपनी देश की सभी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों, जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को कड़ी टक्कर दे रही है. आज हम बीएसएनएल के उन प्रीपेड प्लान्स की बात कर रहे हैं जिनकी कीमत 200 रुपये से कम है |

200 रु से कम में BSNL Prepaid Plans : आपको बता दे की BSNL (बीएसएनएल) 200 रुपये से कम की रेंज में कई प्रीपेड प्लान पेश करता है। पहले प्लान की कीमत 99 रुपये है और यह 22 दिनों की सेवा वैधता के साथ आता है। हालांकि इस योजना के साथ आपको कोई डेटा या SMS लाभ नहीं मिलता है। इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को केवल 22 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

118 रुपये का BSNL का प्लान : मीडिया रिपोर्ट की माने तो इसके बाद बीएसएनएल की अगली प्रीपेड प्लान 118 रुपये की है। इस योजना के तहत 26 दिनों की सेवा वैधता मिती है और असीमित वॉयस कॉलिंग, 0.5 GB दैनिक डेटा और बीएसएनएल की मुफ्त पीआरबीटी सेवा मिलती है। इस प्लान के साथ कोई एसएमएस (SMS) बेनिफिट नहीं मिलती है।

ये है BSNL के 150 से कम के प्लान? जानकारी के अनुसार बीएसएनएल के सबसे सस्ते, 99 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की. इस प्लान की वैलिडिटी 22 दिनों की है और इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती है. ये प्लान एसएमएस और डेटा बेनिफिट्स के साथ नहीं आता है. दूसरा प्लान 118 रुपये का है जिसमें आपको 26 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, 0.5GB डेली डेटा और बीएसएनएल की फ्री PRBT सर्विस मिलती है. 147 रुपये की कीमत वाले प्लान में आपको 30 दिनों के लिए करीब 10GB हाई स्पीड इंटरनेट और बीएसएनएल की फ्री PRBT सर्विस मिलती है.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.