apanabihar.com2 15

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड लगातार बढी है। वहीं यदि आप एक शानदार रेंज की इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का मन बना चुके हैं, तो इस समय कई सारे ऑप्शन मौजूद हैं। यदि आपका बजट ज्यादा नहीं हैं तो हम आपको किफायती और लंबी बैटरी रेंज के स्कूटर के बारे में जानकारी दे रहे हैं। आपके लिए हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स (Hero Electric NYX HX) स्कूटर अच्छा ऑप्शन हो सकता है, जो कम बजट में ज्यादा ड्राइविंग रेंज देता है। आइए, आपको इसके बारे में जानकारी देते हैं।

आपको बता दे की Hero का दावा है कि Electric NYX HX को एक बार फुल चार्ज करने पर ये 210 km तक की रेंज देता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 600/1300-वाट की मोटर से पॉवर जनरेट होती है, ये तीन 51.2V / 30Ah लिथियम आयन बैटरी पैक से अटैच है। यह 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। बताते चले की स्कूटर के इस्तेमाल के लिहाज से हीरो इलेक्ट्रिक इसमें चार लेवल की स्मार्टफोन कनेक्टिविटी भी देता है, जिसमें ब्लूटूथ इंटरफेस से लेकर टॉप-ऑफ-द-लाइन रिमोट सर्विलांस यानी स्कूटर को ट्रैक करने की सुविधा, डायग्नोस्टिक सॉल्यूशंस शामिल है।

बताया जा रहा है की हीरो इलेक्ट्रिक एनवाईएक्स एचएक्स में कई ऑप्शन भी कंपनी ने दिए हैं। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप अपनी जरुरत के मुताबिक कस्टमाइज भी करा सकते हैं। स्कूटर को कस्टमाइज कराने के लिए आइस बॉक्स और स्प्लिट सीट्स जैसे कई ऑप्शन इसमें दिए गए हैं। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को यूजर्स अपनी बिजनेस जरूरत के हिसाब से कस्टमाइज भी करा सकते हैं। स्कूटर को कस्टमाइज कराने के लिए आइस बॉक्स और स्प्लिट सीट्स जैसे कई ऑप्शन मिलते हैं। आपको बता दे की हीरो इलेक्ट्रिक के इस नए ई-स्कूटर की टॉप स्पीड 42 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें 1.536 kWh का बैटरी पैक दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और रिजेनरेटिव ब्रेकिंग के साथ आता है। Hero Electric NYX HX के टॉप मॉडल की कीमत 74990 रुपए (एक्स-शोरूम) है।

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.