My Jio ऐप में कर दें यह सेटिंग, अपने आप हो जाएगा रीचार्ज

भारत के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स के लिए एक नयी सर्विस यूपीआई ऑटोपे (Jio Auto Pay) लॉन्च की है. जियो ने अपनी नयी सर्विस को नेशनल पेमेंट्स काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ मिलकर पेश किया है. यह एक तरह की पेमेंट सर्विस है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिलायंस जियो का दावा है कि UPI बेस्ड AutoPay वाली जियो पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है. जियो की यूपीआई बेस्ड ऑटोपे सर्विस को पोस्टपेड के साथ प्री-पेड ग्राहकों के लिए पेश किया गया है. जियो ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI, एनपीसीआई) के साथ साझेदारी में लाखों यूपीआई और जियो यूजर्स के लिए ऑटोपे सुविधाएं शुरू की हैं.

यह भी पढ़ें  JIO का अनोखा दो नये प्रीपेड प्लान, 900GB डेटा के साथ मिलेंगे ये फायदे, जाने सब कुछ

यूपीआई ऑटोपे क्या है? आपको बता दे की रिलायंस जियो ने यूपीआई बेस्ड ऑटोपे सर्विस को जियो ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया है. अमूमन हर माह ग्राहकों को रीचार्ज डेट याद रखनी पड़ती है. साथ ही, रीचार्ज डेट मिस कर जाने पर जियो की सेवाएं बाधित हो जाती हैं. ऐसे में जियो की नयी यूपीआई ऑटोपे सर्विस से हर माह बार-बार के रीचार्ज के झंझट का मुक्ति मिल जाएगी. वहीं, रीचार्ज खत्म होने की डेट भी नहीं याद रखना पड़ेगा. अगले रीचार्ज की राशि यूजर के अकाउंट से अपने आप डेबिट हो जाएगी.

प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों के लिए होगी सुविध : जानकारी के अनुसार यूपीआई ऑटोपे जियो ग्राहकों को परेशानी मुक्त रिचार्जिंग अनुभव के लिए माईजियो ऐप पर स्थायी निर्देश सेट करने की अनुमति देगा और उन्हें अपनी पसंदीदा टैरिफ योजनाओं का आनंद लेने की अनुमति प्रदान करेगा. Jio प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहक अब अपने पसंदीदा टैरिफ प्लान के लिए UPI ऑटोपे का उपयोग करके MyJio ऐप पर स्थायी निर्देश सेट कर सकते हैं और परेशानी मुक्त ऑटो-रीचार्ज और बिल भुगतान के अनुभव का आनंद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें  अच्छी खबर : Jio ने लॉन्च किया 300 रुपये से भी कम का क्रिकेट Plan, मिलेगा Disney+Hotstar और 15GB डेटा