7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सैलरी में बंपर इजाफा! DA के साथ बढ़ सकता है HRA

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए नया साल सौगातों भरा है. केन्द्र सरकार (Central Government) की ओर से इस साल उन्हें कई खुशखबरी मिल सकती है. आपको बता दे की मोदी सरकार की ओर से केन्द्रीय कर्मचारियों को इस साल कई तोहफे मिल सकते हैं. सबसे बड़ी बात कि नये साल के मौके पर कर्मचारियों की सैलरी में बंपर इजाफा (Salary Increament) हो सकता है. इसके अलावा कर्मचारियों के आवास भत्ते में भी बढ़ोतरी हो सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक, आवास भत्ता बढ़ने से करीब 31 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को लाभ मिलेगा.

बढ़ सकती है हाउस रेंट अलाउंस: मीडिया रिपोर्ट की माने तो डीए और एरियल के अलावा कर्मचारियों को हाउस रेंट अलाउंस (HRA) में भी इजाफे की आस है. उम्मीद है कि एचआरए में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी की जा सकती है. कर्मचारियों को अभी कैटेगरी के हिसाब से एचआरए (HRA) मिलता है. जिसकी दर 27 फीसदी, 18 फीसदी और 9 फीसदी है. पिछली बार जब कर्मचारियों की महंगाई भत्ता बढ़ा था उसी समय से कर्मचारी एचआरए में बढ़ोत्तरी की आस लगाये हुए हैं.

यह भी पढ़ें  बिहार को केंद्रीय कोटे से 700 मेगावाट कम मिली बिजली, खुले बाजार में भी किल्लत, जानें कितनी की है जरुरत

महंगाई भत्ते में होगा इजाफा: खास बात यह है की केन्द्रीय कर्मचारियों को इस साल सरकार की ओर से कई सौगातें मिल सकती है, जिनमें महंगाई भत्ता यानी डीए में इजाफा भी शामिल है. खबर है कि, केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowence) में जल्द ही इजाफा किया जाएगा. उनके डीए में 3 फीसदी का इजाफा होने की उम्मीद है. अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों का डीए बढ़कर 31 फीसदी से 34 फीसदी हो जाएगा.