Site icon APANABIHAR

बिहार को मिलेगा एक और नया एक्सप्रेस -वे, बिहारवासियों के लिए दिल्ली का सफर होगा आसान

apanabihar.com3 7

बिहार में सड़को का काम लगातार जारी है. इसी बीच भारतमाला परियोजना के दूसरे फेज के तहत बिहार को नया एक्सप्रेस -वे मिलने वाला है. यह वाराणसी से बिहार के कैमूर और रोहतास जिले से रांची होकर कोलकाता तक जायेगा. इसकी लंबाई करीब 600 किलोमीटर होगी. इसके बनने से वाराणसी से कोलकाता का सफर करीब छह से साढ़े छह घंटे में तय किया जा सकेगा. फिलहाल इस सफर में करीब 12 से 13 घंटे लगते हैं. इस एक्सप्रेस -वे का पूर्वांचल एक्सप्रेस -वे से जुड़ाव होने के कारण कोलकाता से दिल्ली का सफर भी आसान हो जायेगा.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

आपको बता दे की केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने सड़क निर्माण की कार्ययोजना पर काम शुरू कर दिया है. इस परियोजना के लिए बिहार में वन विभाग की जमीन को छोड़ कर करीब 1757 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया जायेगा. प्रस्तावित जमीन के लिए संबंधित अंचलों के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गयी है. गांवों का सत्यापन करके रिपोर्ट एनएचएआइ को भेज दी जायेगी.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

बिहार में कैमूर जिले के चांद प्रखंड के गोंईं से करेगा प्रवेश : जानकारी के अनुसार वाराणसी से चल कर एक्सप्रेस-वे कैमूर जिले में चांद प्रखंड क्षेत्र के गोईं में प्रवेश करेगा. जिगना, सिहोरिया, खांटी, बघायला, पिपरिया, मोरवा चैनपुर प्रखंड के सीरवीट, खखरा, मसोई, सिकंदरपुर, मानपुर, दुलहरा, भभुआ के मानिकपुर, देवरजी कला, बेतरी, कूड़ास,न सारंगपुर, पलका, भभुआ, सीओ, कुशदिहरा से होकर गुजरेगा.

Also read: बिहार में शादियों में बुक करे Arya-Go की 21 कारों का काफिला, किराय 21 हजार

Also read: बिहार में इस साल इन सड़कों का काम होगा पूरा, कई सड़कों पर काम जारी
Exit mobile version