Site icon APANABIHAR

बिहार में हुई हल्की बूंदाबांदी, पारा गिरने से बढ़ी कनकनी, अभी तीन दिनों तक नहीं मिलेगी राहत

apanabihar.com2 12

बिहार में पछुआ हवा के लगातार चलने से एक ओर जहां कनकनी बढ़ी हुई है. वहीं गुरुवार को पटना में दोपहर व फिर शाम में हल्की बूंदाबांदी से ठंड में और वृद्धि हुई. न्यूनतम व अधिकतम तापमान में लगातार कमी से ठंड का प्रकोप बरकरार है. ठिठुरन से जनजीवन प्रभावित है. सुबह से धुंध की स्थिति बने रहने के बाद 10 बजे के बाद मौसम साफ हुआ.

Also read: बिहार में इस दिन से गरजेंगे बादल होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

आपको बता दे की दोपहर में बोरिंग रोड सहित आसपास के क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई. उससे बचने के लिए लोगों ने जहां-तहां दुकानों में शरण ली. शाम में राजीव नगर, पाटलिपुत्र सहित आसपास के इलाके में हल्की बूंदाबांदी हुई. दोपहर में धूप निकली. ठंड की वजह से घरों से बाहर निकलने में लोग परहेज कर रहे हैं. जहां-तहां रिक्शा चालक, ठेला चालक, मजदूरी करनेवाले सड़क किनारे खुद से अलाव जला कर काम चला रहे हैं.

Also read: बिहार में इस दिन से होगी बारिश, इन 12 जिलों के लिए अलर्ट जारी

जानकारी के अनुसार पटना का न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री सेल्सयिस रहा, जो सामान्य तापमान से लगभग डेढ़ डिग्री सेल्सियस कम रहा. वहीं अधिकतम तापमान 16.8 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री कम रहा. लगातार तापमान के गिरने से ठंड का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग के अनुसार दो से तीन दिनों तक अभी राहत नहीं मिलनेवाली है. शुक्रवार को हल्की बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 16 व न्यूनतम तापमान आठ डिग्री रहने की संभावना है.

Also read: बिहार के लोगो को इस दिन मिलेगी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश

Also read: बिहार में बदलेगा मौसम का मिज़ाज, इन जिलों में होगी जोरदार बारिश
Exit mobile version