IND vs SA: दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, इन खिलाड़ियों का प्लेइंग-11 से निकलना तय!

भारत टेस्ट मैच की सीरीज हार गयी | उसके बाद जैसा की आप सबको पता है टीम इंडिया के लिए अब कोहली टेस्ट क्रिकेट के कप्तानी से इस्तीफा दे दिए है | अब वो सभी फॉर्मेट में कप्तानी से इस्तीफा दे दिए है | बता दे की अब वो आईपीएल में भी कप्तानी नहीं करेंगे | और वर्तमान की बात करें तो भारत अभी साऊथ अफ्रीका में वन डे खेल रहा है वहीँ पहली मैच में भारत को 31 रन से हार मिली है | भारतीय टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फेल हो गया था. अगला मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो वाला होगा. अगर टीम इंडिया दूसरा मैच हार जाती है, तो उसे सीरीज गंवानी पड़ सकती है. ऐसे में केएल राहुल कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. दूसरे वनडे मैच के लिए भारतीय टीम में कई बदलाव होने तय हैं. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में, जिन्हें मैच से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें  आकाश चोपरा ने बताया कि जडेजा और बेन स्टोक्स में कौन है बेहतर ऑलराउंडर

आपको बता दे की पहले वनडे मुकाबले में श्रेयस अय्यर को फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की जगह शामिल किया था, लेकिन वह अपने बल्ले से कोई भी बड़ा कमाल नहीं दिखा पाए. अय्यर 17 गेंदों में सिर्फ 17 रन ही बना सके. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. जब भारतीय टीम संकट में थी तब वह जल्दी आउट होकर पवेलियन वापस लौट गए | ऐसे में दूसरे मैच में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जा सकता है. सूर्यकुमार बहुत ही शानदार लय में है. वह मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगा सकते हैं. आईपीएल और घरेलू टूर्नामेंट में उन्होंने जमकर रन कूटे हैं. नंबर चार पर खेलने के वह सबसे बड़े दावेदार नजर आते हैं.

यह भी पढ़ें  साउथ इंडियन एक्ट्रेस की फोटो पर 'Cute' कमेंट कर फंस गए वेंकटेश अय्यर, अब यूजर्स ऐसे ले रहे मजे

बताया जा रहा है की ऋषभ पंत काफी दिनों से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. पहले वनडे मैच में 22 गेंदों में 16 रन बनाए हैं. उनकी धीमी गति से बल्लेबाजी करने को लेकर भी आलोचना होती रही है. पंत की वजह से ही ईशान किशन को मौका नहीं मिल रहा है. ईशान किशन ने आईपीएल में बहुत ही धमाकेदार बल्लेबाजी करते हैं. ईशान किशन को दूसरे वनडे मैच में मौका मिल सकता है. ईशान किशन की विकेटकीपिंग स्किल भी पंत से बेहतर है.

भुवनेश्वर कुमार ने मैच में बहुत ही खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया. भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे साबित हुए. उनकी गेंदों पर विपक्षी गेंदबाजों ने जमकर रन बनाए हैं. उन्होंने 10 ओवर के कोटे में 64 रन बनाए हैं और वह कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए हैं | ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को शामिल किया जा सकता है. सिराज की गेंदों को खेलना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं है. मोहम्मद सिराज अपनी स्विंग गेंदों के लिए जाने जाते हैं. साउथ अफ्रीका की पिचें हमेशा से ही फॉस्ट बॉलर्स को सपोर्ट करतीं हैं. सिराज वहां पर बड़ा कमाल कर सकते हैं |

यह भी पढ़ें  BSNL यूजर्स के लिए आखरी मौका : मार्च के बाद नहीं मिलेगा FREE 4G SIM, अभी फायदा उठाने के लिए जानें तरीका