apanabihar.com 26

जैसा की आप सबको पता है जिओ सहित कई कम्पनी ने अपना रिचार्ज प्लान में 1 दिसम्बर से पहले की अपेक्षा और महंगे कर दिए है | इसके साथ ही, जियो ने कुछ नये रीचार्ज प्लान पेश किये हैं. वहीं, कुछ प्लान्स में मिलनेवाले फायदों को बदला गया है | रिलायंस जियो प्लान्स की कीमतें बढ़ने के बाद अगर आप जियो का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान ढूंढ रहे हैं, तो हम आपको बताते हैं कि नये टैरिफ के तहत Jio का सबसे किफायती प्लान कौन सा है और इसमें आपको क्या-क्या फायदे मिलेंगे | आईये जानते है पूरी विस्तार से….

75 वाला प्लान हुआ महंगा : आपको बता दे की जियो ने 75 रुपये का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान लॉन्च किया है. यह खासतौर पर जियो फोन यूजर्स के लिए है. नया प्लान 1 दिसंबर 2021 से देशभर में लागू हो गया है. दरअसल, जियो की तरफ से पुराने 75 रुपये वाले जियो प्लान की कीमत को बढ़ाकर 91 रुपये कर दिया गया है |

Jio का 75 रुपये वाला प्लान : जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो ने 75 रुपये का नया प्लान लॉन्च किया है. यह 23 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें हर दिन 100 MB डेटा के साथ 200MB एक्स्ट्रा डेटा ऑफर किया जाता है. ऐसे में इस प्लान में कुल 2.5 जीबी डेटा मिलता है. इसके साथ ही अनलिमिटेड टॉकटाइम और 50 SMS की सुविधा भी मिलती है. इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है |

Jio का 91 रुपये वाला प्लान : मीडिया रिपोर्ट की माने तो रिलायंस जियो का जो प्लान पहले 75 रुपये में आता था, वह अब 91 रुपये का हो गया है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है. इस प्लान में 3 जीबी मंथली डेटा के साथ ही अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 50 SMS की सुविधा मिलती है. इस प्लान में Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud का सब्सक्रिप्शन भी फ्री मिलता है.

कौन-सा प्लान ज्यादा फायदेमंद? रिलायंस जियो के सबसे सस्ते प्लान में 75 वाला ज्यादा फायदेमंद है या 91 वाला? इनमें मिलनेवाले बेनिफिट्स की बात करें, तो दोनों लगभग एक जैसे ही हैं. अंतर बस वैलिडिटी का है. अगर रोजाना खर्च की बात करें, तो 75 रुपये वाले प्लान के लिए आपकाे जहां 3.26 रुपये हर दिन का खर्च पड़ेगा, वहीं 91 रुपये वाले में प्लान में 3.25 रुपये हर दिन का खर्च आयेगा.

Raushan Kumar is known for his fearless and bold journalism. Along with this, Raushan Kumar is also the Editor in Chief of apanabihar.com. Who has been contributing in the field of journalism for almost 4 years.