अपने फैसले के बारे में टीम को एक दिन पहले ही बता चुके थे विराट, ड्रेसिंग रूम में कही थी ये बात

विराट कोहली (Virat kohli) ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट हारने के बाद ही ले लिया था. जानकारी के अनुसार विराट कोहली ने ट्विटर पर एक संदेश जारी कर इसका ऐलान किया. विराट कोहली ने अपने संदेश में लिखा कि पिछले सात साल से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी. लेकिन हर सफर का एक अंत होता है, मेरे लिए टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही वक्त है. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच के बाद कोहली ने ड्रेसिंग रूम में अपने इस फैसले के बारे में साथी खिलाड़ियों को बताया था. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है.

यह भी पढ़ें  72 लाख रुपये में जानिए किसने खरीदा था धोनी का वो 2011 वर्ल्डकप जिताने बाला बल्ला !

आपको बता दे की रिपोर्ट में कहा गया है कि दक्षिण अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारने के बाद विराट ने टीम मीटिंग में साथी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को अपने टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बारे में बताया. उन्होंने ड्रेसिंग रूम में मौजूद सभी सदस्यों को हैरान करते हुए कहा कि उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. इसके साथ ही उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों से एक गुजारिश भी की. उन्होंने कहा, ‘मैं आप लोगों से एक अनुरोध भी करता हूं कि यह बात ड्रेसिंग रूम से बाहर किसी अन्य से शेयर न कीजिएगा.’

बताया जा रहा है की इस मीटिंग के ठीक 24 घंटे बाद विराट ने एक ट्वीट कर अपने फैसले को सार्वजनिक कर दिया. एक लंबे पोस्ट में उन्होंने अपने साथी खिलाड़ियों, बीसीसीआई, कोच रवि शास्त्री और महेंद्र सिंह धोनी को धन्यवाद दिया. कोहली ने लिखा कि 7 साल के इस सफर में काफी उतार चढ़ाव आए लेकिन किसी न किसी जगह पर सफर को समाप्त करना होता है, उनके लिए कप्तानी का सफर खत्म करने का यही समय है.

यह भी पढ़ें  IPL 2022 : BCCI ने 2011 को फॉर्मूला की तरह अपनाया, टीमों को 5 के दो समूहों में बांटा जाएगा