वनडे, टी-20 के बाद विराट कोहली ने टेस्ट की भी कप्तानी छोड़ी, अचानक ट्वीट कर चौंकाया

क्रिकेट की दुनिया से इस बक्त बहुत ही बड़ी खबर आ रही है. आपको बता दे की साउथ अफ्रीका में मिली सीरीज हार के बाद विराट कोहली ने बड़ा फैसला लिया है. शनिवार शाम को विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. जानकारी के अनुसार विराट कोहली ने ट्विटर पर एक संदेश जारी कर इसका ऐलान किया. विराट कोहली ने अपने संदेश में लिखा कि पिछले सात साल से लगातार कड़ी मेहनत और हर रोज टीम को सही दिशा में पहुंचाने की कोशिश रही. मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कोई भी कसर नहीं छोड़ी. लेकिन हर सफर का एक अंत होता है, मेरे लिए टेस्ट की कप्तानी को खत्म करने का यही सही वक्त है.बता दे की

यह भी पढ़ें  बिहार में अब एक दिन में होगी जमीन की रजिस्ट्री, स्टांप पेपर के लिए ऑनलाइन होगा भुगतान, जाने पूरी प्रक्रिया

बता दे की इसी के साथ कोहली ने पिछले तीन महीने के अंदर तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ी दी है। उन्होंने टी-20 विश्व कप के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले उन्हें वनडे की कप्तानी से हटाया गया था। अब कोहली ने टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी है।

जानकारी के लिए बता दे की विराट कोहली ने अपने संदेश में लिखा है कि इस सफर में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले हैं, लेकिन कोशिश में किसी ने भी कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. मैंने हमेशा अपना 120 फीसदी देने की कोशिश की है, अगर मैं कुछ नहीं कर सकता हूं तो मैं समझता हूं कि मेरे लिए वह चीज़ सही नहीं है. बता दें कि विराट टीम इंडिया के लिए अब तक 99 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 7962 रन बनाए हैं. कोहली ने टेस्ट फॉर्मेट में 27 शतक और 28 अर्धशतक लगाए हैं. उनका टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 254 रन है. 

यह भी पढ़ें  RCB के लिए अच्छी खबर, टीम से जुड़े ग्लेन मैक्सवेल; जानें कब खेलेंगे पहला मैच