LIC की इस स्कीम में पैसे निवेश करना है बहुत फायदेमंद, हर महीने 893 रुपये का Investment बना देगा आपको लखपति

अपने खर्चों और वित्तीय जरूरतों को सही से चलाने के लिए बचत करना बेहद जरूरी होता है। बचत करने से भविष्य में आकष्मिक जरूरतों को पूरी करने में काफी आसानी होती है। अगर आप अपने बचत के पैसों को सही जगह पर इनवेस्ट करते हैं तो आप उस पर कमाई भी कर सकते हैं। आज हम आपको एलआईसी की ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं जो आपको बेहद कम पैसों में अच्छी सेविंग दे (LIC Saving Scheme) सकता है. महंगाई के इस दौर में पैसे को की वैल्यू दिन पर दिन कम होती जा रही है. ऐसे में पैसों को सही जगह इन्वेस्ट (Investment Tips) करना बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें  एक बार शुरू करें ये सुपरहिट बिजनेस, जल्द ही बन जाएंगे करोड़पति, जानें कैसे करें स्टार्ट?

आज हम आपको एलआईसी की ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं जो बेहद कम पैसों में आपको बहुत अच्छा रिटर्न दे सकती है. खास बात यह है कि इस पॉलिसी को केवल महिलाओं (LIC Policy for Women) के लिए ही बनाया गया है. इस पॉलिसी के द्वारा एलआईसी ने महिलाओं के लिए निवेश के बेहतर ऑप्शन और बचत के रास्ते को खोला है. इस स्कीम का नाम है एलआईसी आधारशिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Policy) .

आधारशिला स्कीम की जरूरी बातें : जानकारी के लिए बता दें कि अगर आधारशिला स्कीम खरीदने (LIC Aadhaar Shila Policy for Women) के बाद किसी बीमा धारक की मृत्यु हो जाती है तो उसके परिवार को बीमा की पूरी राशि दी जाएगी. इसके साथ ही इस पर आप कम से कम 75,000 रुपये का बीमा खरीद सकते हैं. वहीं ज्यादा से ज्यादा आप 3,00,000 रुपये का प्लान खरीद सकते हैं. इस स्कीम की खास बात ये है कि इसे केवल महिलाओं की जरूरतों के हिसाब से ही बनाया गया है. इस बारे में आप पैसे हर महीना, 3 महीने और 6 महीने के आधार पर डाल सकते हैं. इसे आप कम से कम 10 साल और ज्यादा से ज्यादा 20 साल के लिए ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें  Railway के साथ कमाई का मौका! ₹4000 में शुरू करें अपना बिजनेस, मंथली होगी 80000 तक की कमाई, जानें कैसे करें स्टार्ट?

मैच्योरिटी पर मिलेंगे इतने पैसे : बताया जा रहा है की अगर आप इस बीमा को 30 साल की उम्र में लेती हैं और 20 साल की अवधि का चुनाव करती हैं तो आपको पहले साल इसमें 10,959 रुपये जमा करने होंगे. वहीं इसमें 4.5 प्रतिशत का टैक्स भी देना पड़ेगा. इसके अगले साल आपको 10,723 रुपये जमा करने होंगे और हर महीने आपको करीब 893 रुपये जमा करने होंगे. 20 साल में आपके इस पॉलिसी में करीब 2,14,696 रुपये जमा होंगे. पॉलिसी के मच्योर (Maturity money) होने पर (मतलब 50 साल की उम्र में) आपको 3,97,000 रुपये मिलेंगे. यह पॉलिसी महिलाओं के लिए बचत का बेहतर फायदेमंद ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें  LIC की Dhan Rekha Plan में करें निवेश, कम रिस्क में मिलेगा मनी बैक का लाभ