BSNL का ये प्रीपेड प्लान छुड़ा देगा Airtel और Jio के पसीने! पाएं तीन गुना ज्यादा वैलिडिटी, 180GB डेटा, फ्री कॉलिंग

जिओ और बाकि सभी कंपनियों ने अपना प्लान को पहले की अपेक्षा और बाधा दिए है | जिससे लोग अब जिओ और एयरटेल छोड़कर बीएसएनएल में पोर्ट करा रहे है | मोबाइल कंपनियों के टैरिफ बढ़ाने के बाद लोग बीएसएनएल में पोर्ट कर रहे हैं। नवंबर से अभी तक 292 लोग दूसरी कंपनी की सेवा छोड़कर बीएसएनएल में जुड़ चुके हैं। आपको इस खबर में बीएसएनएल की एक शानदार ऑफर के बारे में बताने जा रहे है | हम यहां रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल (BSNL) के 499 रुपये से कम वाले रिचार्ज प्लान्स की तुलना कर रहे हैं। आइए जानते है किसका प्लान बेस्ट है:

यह भी पढ़ें  Airtel ने अपने एन्युअल रीचार्ज प्लान में किया बदलाव, यूजर को मिलेंगे बेनिफिट्स

BSNL के 499 रुपये वाले प्लान के फायदे : आपको बता दे की इस प्लान में 2 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाता है। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है। पूरी वैधता के दौरान इस प्लान में 180 जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ ही प्लान में अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा मिलती है। इसमें 100 एसएमएस प्रतिदिन दिए जा रहे हैं। इस प्लान में BSNL ट्यून और जिंग म्यूजिक ऐप का एक्सेस भी दिया जा रहा है। 

Jio का 499 रुपये का प्लान : खबरों की माने तो रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड प्लान की लिस्ट में 499 रुपये का प्लान हाल ही में  जोड़ा है। 499 रुपये का प्लान 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है और इसके साथ हर रोज 2GB डेटा मिलता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। इस प्लान के साथ नए यूजर्स को जियो प्राइम मेंबरशिप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। प्रति दिन 2GB इंटरनेट खत्म होने के बाद स्पीड 64 केबीपीएस हो जाती है। खास बात यह है की इन लाभों के अलावा, प्रीपेड प्लान Disney+ Hotstar के एक्सेस के साथ आता है। इस प्लान के साथ यूजर्स बिना कोई एक्स्ट्रा पैसे दिए ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज़नी + हॉटस्टार का एक साल का सब्सक्रिप्शन मिलता है। यह प्लान कुछ Jio एप्लिकेशन जैसे कि Jio Cinema, Jio TV और भी बहुत कुछ प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें  BSNL ने दिया जियो-एयरटेल को झटका! 4G सेवा शुरू कर लगाएगा 4 हजार से अधिक टावर